WBM भारत में ला रही है तीन नई इलेक्ट्रॉनिक्स कारें, जानिए कीमत और फीचर्स

जर्मन लग्जरी कार (WBM )निर्माता  ने गुरुवार को कहा कि वह भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की अपनी यात्रा को तेज करने के लिए अगले छह महीनों में भारत में तीन इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी। कंपनी अगले एक महीने में अपनी फ्लैगशिप ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी iX, फिर 3 महीने में ऑल-इलेक्ट्रिक मिनी लग्जरी हैचबैक लॉन्च करेगी।

इलेक्ट्रिक सेडान BMW i4 को छह महीने में लॉन्च किया जाएगा। हम आपको बता दें कि बीएमडब्ल्यू ने इस साल भारत में 25 नए प्रोडक्ट लॉन्च करने की घोषणा की थी। बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ विक्रम पवार ने पीटीआई से कहा, “हम अगले 180 दिनों में भारत में अपने पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेंगे।

हम 30 दिनों में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एसयूवी बीएमडब्ल्यू (WBM) भारत में ला रही है तीन नई इलेक्ट्रॉनिक्स कारें,आईएक्स लॉन्च करेंगे। 90 दिनों में हम मिनी इलेक्ट्रिक लॉन्च करेंगे और 180 दिनों में हम अपनी पहली इलेक्ट्रिक सेडान i4 लॉन्च करेंगे। इस कार में कई कंपोनेंट्स का इस्तेमाल किया गया है जो रिसाइकिल किए गए आइटम्स से बने हैं।

WBM भारत में ला रही है तीन नई इलेक्ट्रॉनिक्स कारें,

कंपनी ने इस SUV को बनाने में रेयर अर्थ मेटल्स और सी-बोर्न मिनरल्स का इस्तेमाल नहीं किया है. बीएमडब्ल्यू आईएक्स में फ्रंट और रियर एक्सल के लिए दो इलेक्ट्रिक मोटर होंगे और यह 6.1 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

पकड़ने में सक्षम। . कार को इस्तेमाल में आसान बनाने के लिए कंपनी हर कार के साथ होम चार्जर किट देगी। यह 11 kW का AC चार्जर है जो कार की बैटरी को लगभग 7 घंटे में 100 प्रतिशत चार्ज कर देगा और कार 2.5 घंटे में 100 किलोमीटर तक चार्ज हो जाएगी। इस चार्जर को आप घर या ऑफिस में कहीं भी लगा सकते हैं।

इसके अलावा, कंपनी भारत के 35 शहरों में फैले अपने डीलरशिप और सर्विस नेटवर्क पर चार्जिंग की सुविधा भी देगी। कंपनी की डीलरशिप पर ग्राहकों को 50kW DC फास्ट चार्जर उपलब्ध कराया जाएगा. बीएमडब्ल्यू देश के हर शहर में बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक कार ग्राहकों को चार्जिंग सुविधा प्रदान करने के लिए भारत में चार्जिंग सेवा प्रदाताओं के साथ साझेदारी कर रही है।

बीएमडब्ल्यू ने i4 सेडान के आगामी वैश्विक लॉन्च से पहले उत्पादन शुरू कर दिया है। कंपनी पिछले महीने के अंतिम सप्ताह से जर्मनी में अपने म्यूनिख संयंत्र में i4 सेडान का निर्माण कर रही है। आंकड़ों के मुताबिक बीएमडब्ल्यू का यह प्लांट 100 साल से ज्यादा पुराना है

और यह 3 सीरीज सेडान और ट्यूरिंग, एम3 और 4 सीरीज ग्रैन कूप का उत्पादन करता है। बीएमडब्ल्यू i4 सेडान तीन पावर वेरिएंट में उपलब्ध होगी, जिसमें eDrive35, The eDrive40 और M50 शामिल हैं। चर शामिल होंगे। M50 कार का टॉप और बेस्ट परफॉर्मेंस वेरिएंट होगा। BMW i4 Electric फुल चार्ज होने पर 590 किमी की रेंज ऑफर करती है।

वहीं, इस कार का इलेक्ट्रिक पावरट्रेन अधिकतम 530 बीएचपी की पावर देने में सक्षम है। यह कार महज 4 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। बीएमडब्ल्यू (WBM) भारतीय बाजार में आक्रामक रणनीति के साथ कारें लॉन्च कर रही है।

कंपनी ने इस साल भारत में 25 कारों को लॉन्च करने की अपनी योजना के तहत बीएमडब्ल्यू 220i एम स्पोर्ट ब्लैक शैडो एडिशन को इसी महीने लॉन्च किया है। परफॉर्मेंस सेडान को भारत में 43.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है। कंपनी ने दो कलर ऑप्शन- एल्पाइन व्हाइट (नॉन-मेटालिक) और ब्लैक सैफायर (मेटेलिक) लॉन्च किए हैं।

बीएमडब्ल्यू (WBM )220आई एम स्पोर्ट ब्लैक शैडो 2.0-लीटर ट्विनपावर टर्बोचार्ज्ड, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। यह इंजन 190 bhp की पावर और 280 Nm का टॉर्क देने में सक्षम है। बीएमडब्ल्यू (WBM )का दावा है कि यह कार 7.1 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

इस कार के डिजाइन एलिमेंट्स की बात करें तो इसमें हाई-ग्लॉस ब्लैक मेश पैटर्न एम फ्रंट ग्रिल, ब्लैक विंग मिरर, स्पोर्टी हाई ग्लॉस रियर होगा। स्पॉयलर, ब्लैक क्रोम टेलपाइप टिप्स का इस्तेमाल किया गया है।

कार जेट ब्लैक मैट पेंट फिनिश के साथ आती है और इसमें 18-इंच M परफॉर्मेंस Y-स्पोक स्टाइलिंग 554M इमिटेशन व्हील्स लगे हैं।

आ रही है मारुति की नई XUV, क्रेटा को देगी टक्कर

केबिन के अंदर, इसमें उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के साथ ड्राइवर-केंद्रित लेआउट और एक बड़ा पैनोरमा ग्लास सनरूफ मिलता है। कार में 3डी नेविगेशन के साथ बीएमडब्ल्यू (WBM )लाइव कॉकपिट प्रोफेशनल, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और 10.25 इंच का कंट्रोल डिस्प्ले भी है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button