Toyota Hilux : भारत में लांच को तैयार है यह दमदार गाड़ी, मिलेंगी इनोवा और फॉर्च्यूनर जैसी खूबी

Toyota Hilux : टोयोटा अगले हफ्ते भारत में अपनी नई गाड़ी लाने के लिए तैयार है, जो सिर्फ एक कार ही नहीं, बल्कि एक मिनी ट्रक भी है, जो कई लोगों में काफी उत्सुकता पैदा कर रही है. कई भारतीय इस नए वेरिएंट का इंतजार कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं Toyota Hilux पिकअप की। वर्तमान में, इसुजु डी-मैक्स और इसुजु वी-क्रॉस जैसे महान पिकअप ट्रक भारत में बेचे जाते हैं और अब लोगों को टोयोटा के शक्तिशाली लाइफस्टाइल पिकअप ट्रकों से परिचित होने का मौका मिलेगा। टोयोटा हिलक्स भारत में 20 जनवरी को लॉन्च होने वाली है।

Toyota Hilux की कीमत की बात करें तो इसकी संभावित कीमत 25 लाख रुपये से 30 लाख रुपये के बीच हो सकती है। यह पूरी तरह से बिल्ड यूनिट नहीं होगी बल्कि इसे बिदादी के प्लांट में असेंबल किया जाएगा। इसके लॉन्च होने के बाद जल्द ही विवरण उपलब्ध हो जाएगा। Toyota Hilux को टोकन मनी से 50,000 रुपये से 2 लाख रुपये तक बुक किया जा सकता है। बुकिंग अधिकृत टोयोटा डीलरशिप पर की जा सकती है।

इनोवा और फॉर्च्यूनर जैसी विशेषताएं

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा एमपीवी और टोयोटा फॉर्च्यूनर एसयूवी के समान फीचर्स की बात करें तो इसे आईएमवी-2 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इस लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक की लंबाई 5 मीटर से ज्यादा होगी। ऊंचाई के मामले में यह इनोवा और फॉर्च्यूनर से ऊंची होगी।

Skoda की इस कार ने भारत मे लॉन्च के साथ ही मचाई धूम, एक झटके में बिक गई सभी यूनिट

टोयोटा हिलक्स के लुक और फीचर्स की बात करें तो इस लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक में पावरफुल बंपर, वाइड एयर डैम, 18 इंच के अलॉय व्हील और बड़ी ग्रिल जैसे एक्सटीरियर फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा, इंटीरियर में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जेबीएस ऑडियो सिस्टम, कीलेस एंट्री, रियर पार्किंग कैमरा, क्रूज़ कंट्रोल, पावर एडजस्टेबल ड्राइविंग सीट और वायरलेस चार्जिंग सहित बहुत ही खास फीचर्स होंगे।

Toyota Hilux इंजन

Toyota Hilux के इंजन की बात करें तो इसमें 2.4-लीटर और 2.8-लीटर डीजल इंजन होंगे, जो 201bhp तक की पावर और 500Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम हैं। यह पिकअप ट्रक 6 स्पीड मैन्युअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button