इस दिवाली खरीदी है 1 रुपए में सोना, समझिए क्या है गोल्ड निवेश का तरीका और फायदा

This diwali has bought gold for 1 rupee, understand what is the method and benefit of gold investment

नई दिल्ली। देश में धनतेरस और दिवाली में सोना खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। कई लोग लाभ के लिए सोने में निवेश भी करते हैं। देश में बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो त्योहारों पर भौतिक सोना खरीदते हैं।

हालाँकि, इसकी सटीकता को लेकर बहुत भ्रम है। कुछ जौहरी 22 कैरेट सोने में सोने के गहने बनाते हैं, जबकि अन्य 20 या 18 कैरेट में गहने बनाते हैं। वहीं, बड़ी संख्या में ज्वैलर्स ने भी गहनों में इस्तेमाल होने वाले पत्थरों की कीमत सोने की कीमत पर थोप दी। वहीं जब वे बेचने के लिए जाते हैं तो अपने हिसाब से कीमत में कटौती करते हैं।

साथ ही इसमें आपको काफी पैसे भी खर्च करने पड़ते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप सिर्फ 1 टका में 24 कैरेट शुद्ध सोना खरीदकर मुनाफा कमा सकते हैं। त्योहारों पर डिजिटल गोल्ड में निवेश करना सबसे सस्ता विकल्प है।

इस तरह आप कम पैसे में सोने में निवेश शुरू कर सकते हैं इतना ही नहीं इसके जरिए आपको 24 कैरेट शुद्ध सोना मिलेगा। डिजिटल गोल्ड में निवेश करते समय विक्रेता कंपनी आपके द्वारा खरीदे गए सोने को लॉकर में रखती है। यह आपको निवेश के लिए खरीद रसीद देता है।

जैसे-जैसे आप निवेश करते हैं लॉकर में सोने की मात्रा बढ़ती जाती है। इतना ही नहीं जरूरत पड़ने पर ऑनलाइन भी बेच सकते हैं। यहां आपको कीमतों में उतार-चढ़ाव के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है।

सुरक्षा के लिहाज से आपको सोना चोरी होने का डर नहीं रहेगा.डिजिटल गोल्ड में निवेश करने के कई विकल्प हैं. इनसे आप घर बैठे आसानी से सोने में निवेश कर सकते हैं। अपने डिजिटल गोल्ड में निवेश करना बहुत सस्ता और आसान है।

आप इसमें हर दिन, साप्ताहिक या मासिक निवेश कर सकते हैं।
यह आपको जब चाहें असली सोने के सिक्के या बार रिडीम करने की अनुमति देता है।

– इसकी खरीद पर कोई 3% जीएसटी या अन्य शुल्क या कर का भुगतान नहीं करना है।– MMTC-PAMP डिजिटल सोने की कीमतें विश्व बाजार के आधार पर निर्धारित की जाती हैं।

डिजिटल सोना UPI प्लेटफॉर्म पर ट्रेडिंग पार्टनर्स से खरीदा जा सकता है।
– यह प्लेटफॉर्म पेटीएम, गूगल पे, फोनपे, ऑनलाइन रिटेल स्टोर या बैंक की तरह यूपीआई वॉलेट हो सकता है।
यह किसी भी अप्रिय घटना के लिए बीमाकृत है

, जहां आईडीबीआई ट्रस्टी सर्विसेज लिमिटेड सिक्योरिटी ट्रस्टी. एमएमटीसी-पीएएमपी, एमएमटीसी लिमिटेड, भारत सरकार और पीएमएमपी एसए, स्विट्जरलैंड के बीच एक संयुक्त उद्यम द्वारा सिर्फ 1 रुपये में डिजिटल गोल्ड में निवेश करने का अवसर दिया जा रहा है।

जेवी भारत में एकमात्र रिफाइनर है और 999.9 शुद्ध सोने की छड़ों और सिक्कों का विश्व मान्यता प्राप्त और प्रमाणित निर्माता है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button