Mukesh Ambani के ड्राइवर की सैलरी आगे दिल्ली के CM की सैलरी भी कुछ नहीं

मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani) को न केवल भारत में बल्कि एशिया में भी सबसे बड़ा आदमी माना जाता है और अरबों की संपत्ति के मालिक मुकेश अंबानी न केवल अपने व्यापार कौशल के लिए बल्कि अपनी जीवन शैली के लिए भी बहुत चर्चे में हैं। मुकेश अंबानी, जो देश के सबसे अमीर लोगों में से हैं, जितने अमीर हैं, उतने ही आलीशान हैं, क्या आप जानते हैं कि वे अपने ड्राइवरों को काम पर रखने से पहले किस तरह की परीक्षा लेते हैं, फिर उन्हें उनकी योग्यता के अनुसार भुगतान करते हैं? आमतौर पर एक ड्राइवर को दो लाख या उससे अधिक का भुगतान किया जाता है।

Mukesh Ambani के ड्राइवर की सैलरी आगे दिल्ली के CM की सैलरी भी कुछ नहीं
Photo By Google

अंबानी की जगह ड्राइवर को रखने से पहले यह भी सुनिश्चित कर लिया जाता है कि वह हर तरह के वाहन चलाना जानता है। उन्हें कई वर्षों का अनुभव होना चाहिए।  मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani) एंटीलिया में रहते हैं, जिनमें से एक दुनिया के सबसे महंगे घर। वही 27 मंजिला इस आलीशान मकान में करीब ठोकर है, तो आइए जानें कि वह अपने कर्मचारियों को कितना भुगतान करता है?

मुकेश अंबानी ड्राइवर सैलरी

एक रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani) के घर में काम करने वालों की सैलरी 10,000 से 200,000 प्रति माह के बीच है। वही मुकेश अंबानी और नीता अंबानी अपने कर्मचारियों को वेतन के साथ बीमा और शिक्षा भत्ता भी देते हैं। सभी को जानकर हैरानी होगी कि मुकेश अंबानी के नौकरों के कुछ बच्चे अमेरिका में पढ़ रहे हैं।

Photo By Google

वहीं अगर मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani) और नीता अंबानी के ड्राइवरों की बात करें तो उन्हें ₹200000 प्रति माह का भुगतान किया जाता है, हालांकि अंबानी परिवार का ड्राइवर बनना इतना आसान नहीं है।

इसके लिए कई मापदंड पास करने होते हैं।वही मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani) अपने ड्राइवर को रहने और खाने की सुविधा देते हैं और ड्राइवर के अलावा अंबानी परिवार के शेर की सैलरी भी लाखों में होती है, हालांकि वह बहुत खाता है। हालांकि वह बहुत सादा खाना खाने के शौकीन है।

अंबानी के ड्राइवर की सैलरी दिल्ली के सीएम से ज्यादा है

देश के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani) की लाइफस्टाइल किसी बादशाह से कम नहीं है। इतना ही नहीं उनके साथ काम करने वाले लोगों की जिंदगी भी बड़ी शान से बिताती है। यहां तक ​​कि अपने घर में काम करने वाले लोगों से लेकर कार चलाने वाले ड्राइवर तक की सैलरी 2 लाख से ज्यादा है. लेकिन अंबानी का ड्राइवर बनना इतना आसान नहीं है

Photo By Google

इसे भी पढ़े-Dhirubhai Ambani पोती ईशा का चेहरा देखे बिना नहीं करते थे कोई काम, पत्नी कोकिलाबेन ने बताया था किस्सा

Article By Kajal

 

 

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button