भारत में आ रही है पहली इलेक्ट्रॉनिक बाइक, लॉन्चिंग की तारीख तय, जानिए क्या है खास

The first electronic bike is coming to India, the launch date is fixed, know what is special

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Electric Cruiser Bikes: जल्द ही भारत में इलेक्ट्रिक बाइक्स की लिस्ट में एक नया नाम जुड़ने वाला है, आपको बता दें, घरेलू ऑटोमेकर कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स ने भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक की लॉन्च डेट से स्क्रीन हटा दी है।

देश भर में ग्राहकों को सस्ती बाइक देने का दावा करते हुए, कंपनी ने कहा कि वह जनवरी में अपनी बाइक लॉन्च कर रहे हैं  

कहा है कि कोमाकी फिलहाल चार इलेक्ट्रिक बाइक पेश करती है, लेकिन आने वाला इलेक्ट्रिक क्रूजर केवल रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए नहीं होगा।

कंपनी ने कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन के लिए नए साल में एक बयान में कहा, “यह कुछ ऐसा है जिस पर हम काफी समय से काम कर रहे हैं। हमारा अंतिम लक्ष्य हर ग्राहक की जरूरतों को पूरा करना है।”

कोमाकी इलेक्ट्रिक बाइक के अलावा भारतीय बाजार में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर भी पेश करती है। इसमें कोमाकी XGT-X1 भी शामिल है जिसे वर्तमान में देश में सबसे किफायती ई-स्कूटर होने का दावा किया जाता है।

कोमाकी भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के आगमन का लाभ उठाने के लिए तैयार है हालांकि कई राज्यों ने ऐसे उत्पादों के लिए सब्सिडी की घोषणा की है, लेकिन माना जा रहा है कि देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बढ़ती मांग नए साल में और बढ़ सकती है।

साथ ही, सरकारें चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार पर भी ध्यान केंद्रित कर रही हैं, जिससे इलेक्ट्रॉनिक तकनीक का उपयोग करके उपभोक्ताओं का विश्वास बढ़ाया जा सके।

देशक गुंजन मल्होत्रा ​​ने कहा, “अब जब हमने यूटिलिटी सेगमेंट में एक मजबूत स्थिति बना ली है, तो हम हर मांग को पूरा करना चाहते हैं।

इस नई बाइक से हमारा मतलब है कि इलेक्ट्रिक कारें सिर्फ रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए हैं। लेकिन वे भी हो सकते हैं। लंबी यात्राओं के लिए उपयोग किया जाता है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button