अब Sony ला रहा है Electric Car, जाने टॉप स्पीड और बांकी फीचर्स

Sony Announces Entry in Electric Vehicle Market : इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज सोनी ने इलेक्ट्रिक बाजार में प्रवेश करने का मन बना लिया है। technology event CES 2022 में Sony के इस कदम की पुष्टि हो गई है। सोनी कंपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की तरफ रुख करने जा रही है । सोनी कंपनी ने पिछली बार सीईएस इवेंट में अपनी इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार Vision S EV का अनावरण किया था। Sony की आने वाली इलेक्ट्रिक कार इसी कॉन्सेप्ट पर आधारित हो सकती है।

सीईएस 2022 में भारतीय डेटा
उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES 2022) में, Sony के CEO केनिचिरो योशिदा (Kenichiro Yoshida) ने कहा, “हम Sony ईवी के कॉमर्शियल लॉन्च की योजना बना रहे हैं। मोबिलिटी को फिर से परिभाषित करने के लिए सोनी एक Creative Entertainment Company के रूप में अच्छी तरह से तैयार है।”

अंबानी की बेटी ईशा ने पहनी सोने की बनी हुई ड्रेस, खूबसूरती परियो जैसी, ड्रेस की कीमत उड़ा देगी होश

Sony ने यूट्यूब में शेयर किया वीडियो

सोनी कंपनी की इस इलेक्ट्रिक कार का नाम Vision-S02 हो सकता है। सोनी ने कुछ वीडियो यूट्यूब पर शेयर किए हैं। टीजर वीडियो के अलावा एक अन्य वीडियो में कार के इंटरफेस डिजाइन और फीचर्स के बारे में भी बताया गया है। Vision-S02 कार 5जी कनेक्टिविटी के साथ रिमोट से चलती है। उत्पादन कब शुरू होगा, इसकी जानकारी साझा नहीं की गई है

स्वायत्त ड्राइविंग
HT Auto की रिपोर्ट है कि इस इलेक्ट्रिक सेडान कार ने ऑटोनॉमस ड्राइविंग हो सकती है, जिसके लिए 40 सेंसर शामिल किए गए हैं। इलेक्ट्रिक ईवी में 360 डिग्री ऑडियो होगा। यह फीचर ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट की पुष्टि के साथ किया जा सकता है, और यह 5G को भी सपोर्ट करता है आपको बता दें कि टेस्ला कार में ऑटो पायलट सिस्टम है।

कोरोना में शादी कैंसिल होने वालों की होगी बल्‍लेबल्‍ले, मिलेंगे 10 लाख रुपए

ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कॉन्सेप्ट कार में 536hp का डुअल-मोटर ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम है। इसकी टॉप स्पीड 240 किलो मीटर प्रति घंटा हो सकती है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button