Skoda की इस कार ने भारत मे लॉन्च के साथ ही मचाई धूम, एक झटके में बिक गई सभी यूनिट

 स्कोडा(Skoda) कोडिएक फेसलिफ्ट बेची गई सभी इकाइयां: 2022 स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट 10 जनवरी को भारत में लॉन्च हुई। वहीं, लॉन्च के महज 24 घंटे में स्कोडा कोडिएक की सभी यूनिट्स बिक ​​गईं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसकी कोडिएक एसयूवी के लिए पेश की गई सभी इकाइयां पहले ही बिक चुकी हैं। 24 घंटे के भीतर सभी इकाइयां बिक गईं।

स्कोडा (Skoda) कोडिएक फेसलिफ्ट को कीमत की घोषणा के 24 घंटों के भीतर अगले चार महीनों के लिए बुकिंग मिल गई है। स्कोडा कोडिएक को दो साल बाद भारत में फिर से लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 34.99 लाख रुपये रखी है।

7-सीटर SUV को भारत में फुली नॉक्ड डाउन (CKD) यूनिट के रूप में लॉन्च किया गया है। इसका विलय महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हो गया है। प्रीमियम सेडान स्लाविया भी जल्द ही लॉन्च हो रही है
स्कोडा(Skoda) ने भारत में 2022 कोडिएक फेसलिफ्ट एसयूवी को  जनवरी को 34.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया।

इसे तीन ट्रिम्स में लॉन्च किया गया है, जिसमें स्टाइल, स्पोर्टलाइन और लोरेन और क्लेमेंट वेरिएंट शामिल हैं, कोडिएक फेसलिफ्ट एसयूवी की कीमत ₹ 37.49 मिलियन (एक्स-शोरूम) तक है। करीब दो साल पहले बीएस6 नियमों के चलते बाजार से हटाए जाने के बाद एसयूवी बाजार में वापस आ गई है।

हालांकि कोडिएक इस साल भारत में स्कोडा(Skoda) की पहली लॉन्चिंग है, लेकिन कंपनी जल्द ही अपनी प्रीमियम सेडान स्लाविया लाएगी। कार पूरे परिवार के लिए आरामदायक होगी
इससे पहले, स्कोडा(Skoda) ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिस ने कहा, “नए स्कोडा (Skoda)कोडिएक के साथ हमने केबिन को और अधिक आरामदायक बना दिया है।

Skoda की इस कार ने भारत मे लॉन्च के साथ ही मचाई धूम, एक झटके में बिक गई सभी यूनिट

इसके साथ ही डिजाइन में खूबसूरती दी गई है। इंजन और गतिशील क्षमताओं में सुधार किया गया है। मुख्य विशेषताएं कई वर्गों में शामिल हैं। स्कोडा(Skoda) कोडिएक परिवार के लिए एक पूर्ण लक्जरी पैकेज है, चाहे वह दैनिक ड्राइविंग हो या ऑफ-रोड एडवेंचर।

पुरानी पीढ़ी के मॉडल के आधार पर
जहां तक ​​देखा जा सकता है, नई कोडिएक में मॉडिफाइड ग्रिल, नया एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप सिग्नेचर और नया बंपर दिया गया है। रियर, रियर बंपर के साथ टेल लैम्प्स में भी बदलाव किया गया है. वाहन के पिछले हिस्से पर आकर्षक टर्न इंडिकेटर्स पाए जाते हैं,  नए ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स और सिल्वर में फंक्शनल रूफ रेल्स के साथ, नई कोडिएक स्पोर्टी लुक देती है।

एसयूवी का प्रोफाइल थोड़ा पिछले जेनरेशन मॉडल जैसा है।वेंटिलेटेड सीटें मिलेंगी
कार के डैशबोर्ड में अब बिल्ट-इन नेविगेशन और वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम) है। पहिए के पिछले हिस्से में 10.25 इंच का बड़ा डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले है।

2022 कोडिएक में हवादार फ्रंट सीट दी जाएगी जिसमें कूलिंग और हीटिंग दोनों सिस्टम होंगे। स्वचालित जलवायु नियंत्रण में तीन क्षेत्रों को भी शामिल किया गया है। SUV में पैनोरमिक सनरूफ, 12-स्पीकर कैंटन साउंड सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग सहित अन्य फ़ीचर्स भी मिलेंगे.

अन्य अपडेटेड फीचर्स में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एम्बिएंट लाइटिंग और कूलिंग और हीटिंग फंक्शनलिटी के साथ इलेक्ट्रिकली पावर्ड पैनोरमिक सनरूफ शामिल हैं। गतिशील चेसिस नियंत्रण
2022 कोडिएक एसयूवी 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी। इसका अधिकतम आउटपुट 190 hp है और यह 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

इंजन को 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स (7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स) से जोड़ा गया है। कोडिएक एसयूवी में एक गतिशील चेसिस नियंत्रण प्रणाली है। यह एसयूवी के शॉक एब्जॉर्बर को समायोजित करने के लिए डंपिंग फीचर के साथ आता है। ड्राइवर अलग-अलग ड्राइविंग मोड अपना सकता है।

स्कोडा(Skoda) कोडिएक एसयूवी पांच ड्राइव मॉडल के साथ आती है। इनमें इको, नॉर्मल, स्पोर्ट्स, स्नो और इंडिविजुअल (इको, नॉर्मल, स्पोर्ट्स, स्नो और इंडिविजुअल) शामिल हैं। 9 एयरबैग
जहां तक ​​सुरक्षा का सवाल है, 2022 स्कोडा कोडिएक एसयूवी नौ एयरबैग के साथ आती है। साथ ही, SUV में ESC, MCB, AFS, ABS, ASR जैसे सेफ्टी फीचर्स हैं।

कोडिएक परिष्कृत सुविधाओं से भरा है। कंपनी इस मामले की पुष्टि पहले ही कर चुकी है। इसमें वर्चुअल पैडल के साथ एक इलेक्ट्रिक टेलगेट और एक वापस लेने योग्य हेडलाइट वॉशर भी है।
स्कोडा(Skoda) कोडिएक एसयूवी को 35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है।

कंपनी के पिछले मॉडल्स की कीमत 33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हुई थी। लॉन्च होने पर, कोडिएक फेसलिफ्ट एसयूवी वोक्सवैगन टिगुआन, हुंडई टक्सन और साइट्रॉन सी 5 एयरक्रॉस (वोक्सवैगन टिगुआन, हुंडई टक्सन और साइट्रॉन सी 5 एयरक्रॉस) के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी।

महिंद्रा की सुपर बाइक हो रही है अगले सप्ताह लांच, जानिए फीचर और किससे होगी टक्कर

स्कोडा(Skoda) का दावा है कि नई कोडिएक महज 7.8 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर निर्मित
स्कोडा कोडिएक एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। यह कार मॉडल सुरक्षा, ड्राइविंग गतिशीलता, आराम और उन्नत तकनीक का उपयोग करता है।

नई कोडिएक का निर्माण औरंगाबाद स्थित फैक्ट्री यूनिट में किया जा रहा है। स्कोडा कोडिएक का यह मॉडल उन भारतीय उपभोक्ताओं को पसंद आएगा जो यात्रा करने के लिए एक बड़ी, शानदार एसयूवी की तलाश में हैं। कंपनी का दावा है कि नई कोडिएक प्रीमियम लग्जरी सेगमेंट में मील का पत्थर साबित होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button