2900 रुपये के पार जाएगा Mukesh Ambani की RIL का शेयर! अभी खरीदा तो इतना फायदा

हालांकि बुधवार का दिन Mukesh Ambani की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के लिए अच्छा नहीं रहा। शेयर बाजार में आरआईएल की बिकवाली हुई और ऐसे में इसकी कीमत 1.74 फीसदी गिरकर 2724.30 रुपये पर आ गई। हालांकि, विशेषज्ञ रिलायंस इंडस्ट्रीज को लेकर आश्वस्त हैं।

पिछले कुछ दिनों में कई ब्रोकरेज फर्मों ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर खरीदने का सुझाव दिया है। इस कड़ी में इस बार ब्रोकर जेफ्रीज का नाम भी जुड़ गया है। जेफरीज ने 2,950 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों पर ‘खरीद’ कॉल बनाए रखा।

इसका मतलब है कि ब्रोकरेज का अनुमान है कि शेयर की कीमत 2,950 रुपये तक जा सकती है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को प्रति शेयर 225 रुपये से ज्यादा का मुनाफा होगा।

हम आपको बता दें कि फिलहाल रिलायंस का बाजार पूंजीकरण 18 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा है। वहीं, रिलायंस का 52 सप्ताह का उच्च स्तर 2,855 रुपये है, जो इस साल 29 अप्रैल को ऊपर गया।

ब्रोकरेज क्या कहता है:

ग्लोबल ब्रोकरेज का कहना है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ऊर्जा मुद्रास्फीति का एक प्रमुख लाभार्थी है और रिफाइनिंग व्यवसाय को निरंतर मजबूती से लाभ हो रहा है।

इसे भी पढ़े-watchOS 9 के साथ आ रहा है कुछ नया अपडेट, आप भी जानिए क्या है खबर

वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के बीच 2022 में अब तक कंपनी के शेयर में करीब 15 फीसदी की तेजी आ चुकी है. ब्रोकरेज का कहना है कि रिलायंस को तेल की कीमतों में तेजी से बढ़त देखने को मिल रही है.

इसे भी पढ़े-जानिए Mukesh Ambani हमेशा सफेद शर्ट क्यों पहनते हैं, जानिए हैरान करने वाली वजह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button