Saria rate: 40 हजार रुपये तक कम हुई सरिया की कीमत, घर बनाना हुआ सस्ता

Saria rate: घर बनाने की योजना बना रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। सरिया लगातार गिर रहा है। ऐसे में घर बनाने की लागत में भी कमी आई है।वास्तव में, बार का उपयोग छत, बीम, कॉलम आदि को मजबूत करने के लिए किया जाता है। सरिया घर बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली सबसे महत्वपूर्ण वस्तुओं में से एक है।

Saria rate:

कितना गिर गया सरिया का भाव ?

पिछले कुछ दिनों में सरिया की कीमत हर दिन कम हो रही है। कुछ समय पहले तक 80,000 रुपये प्रति क्विंटल से अधिक के भाव पर बिकने वाले बार का भाव घटकर 60,000 रुपये प्रति क्विंटल हो गया है।

इसके बाद भी सरिया की कीमत में गिरावट जारी है। वर्तमान में सरिया का भाव 60,000 रुपये प्रति क्विंटल से नीचे आ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ताजा गिरावट के बाद सरिया की कीमत घटकर 45,000 रुपये प्रति क्विंटल हो गई है. सरिया के भाव में आई कमी, दो माह पहले 90,000 रुपये प्रति क्विंटल की दर से चल रहे सरिया की कीमत आधी हो गई है.

Saria rate:
क्यों गिर रहे सरिया के भाव ?

सरकार ने स्टील पर एक्सपोर्ट ड्यूटी बढ़ा दी है। जिससे घरेलू बाजार में स्टील की कीमत में भारी गिरावट आई है। इससे सरिया रॉय की कीमत में तेजी से गिरावट आ रही है।

Saria rate:

 इसे भी पढ़े-चोरी की अजब तरकीब ! मरीज बनकर हॉस्पिटल में एडमिट हुआ शातिर चोर, दवाइयां खाईं, महंगे मोबाइल चुराए; यूं पकड़ में आया

सरिया की कीमतों में कमी से पता चलता है कि अप्रैल में एक सरिया की खुदरा कीमत 82,000 रुपये प्रति क्विंटल तक पहुंच गई थी, जो अब घटकर 45,000 रुपये प्रति क्विंटल हो गई है। दूसरे शब्दों में बार के भाव में करीब 40 हजार रुपये प्रति क्विंटल की कमी आई है.

 इसे भी पढ़े-Solar Penel free में लगेगा आप की छत पर, जिंदगी भर मिलते रहेंगे पैसे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button