Royal Enfield 650cc इंजन के साथ लांच को तैयार

Royal Enfield ready to launch with 650cc engine

मिडिलवेट मोटरसाइकिलों के अग्रणी निर्माता रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने आज ईआईसीएमए 2021 में अपनी नई अवधारणा मोटरसाइकिल, रॉयल एनफील्ड एसजी 650 का अनावरण किया।

कंपनी ने ब्रांड की 120वीं वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए अपनी 650सीसी बाइक, कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर 650 के 120 वर्षगांठ संस्करणों का भी अनावरण किया।

कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर मोटरसाइकिल की एक तस्वीर साझा की और कहा कि नई कॉन्सेप्ट बाइक का आज शाम 6 बजे सीधा प्रसारण किया जाएगा।

यह मॉडल कॉन्टिनेंटल जीटी पर उपलब्ध मौजूदा 650cc प्लेटफॉर्म पर आधारित बताया जा रहा है। 650 और इंटरसेप्टर 650 बाइक। कंपनी हाल के दिनों में भारतीय सड़कों पर 650cc क्रूजर मोटरसाइकिल का परीक्षण कर रही है, शायद नई बाहरी स्टाइल मोटरसाइकिल समान होगी।

यह वही मॉडल हो सकता है जिसका परीक्षण किया जा रहा है, लेकिन ‘अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। उपस्थिति के मामले में, बाइक की बाहरी स्टाइल भारतीय बाजार और दुनिया भर में बेची जाने वाली क्लासिक 350 के समान है।

Royal Enfield 650cc इंजन के साथ लांच को तैयार

नई एसजी 650 अवधारणा रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield ) बाइक के समान डिजाइन के कुछ तत्वों का उपयोग करती है। पहली बार के लिए। जानकारी के मुताबिक बाइक का टैंक एल्युमिनियम के हार्ड ब्लॉक्स से बनी मशीन है। इसमें एकीकृत ABS, बीस्पोक डिज़ाइन किया गया ब्रेक कैलीपर और डुअल फ्रंट डिस्क ब्रेक भी हैं।

इसमें एक अपसाइड डाउन टेलिस्कोपिक फोर्क फ्रंट सस्पेंशन, इंटीग्रेटेड एल्युमीनियम टॉप योक / नक्कल यूनिट और एक अतिरिक्त लो बार के साथ एक एल्युमीनियम स्विच क्यूब भी है।

बाइक में ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर, लूप माउंटेड क्लासिक चेसिस और पीछे की तरफ हाथ से सिले हुए ब्लैक लेदर फ्लोटिंग सोलो सीट है। आगामी Royal Enfield SG 650 कॉन्सेप्ट के बारे में अधिक जानकारी कंपनी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर EICMA लॉन्च के दौरान सामने आएगी।

36.07 लाख रुपये की बाईक, पढ़िए क्या है इसमें ख़ास

मोटरसाइकिलें आपको बता दें कि कंपनी 120 साल के उत्पादन को पूरा करने की उपलब्धि के लिए अपनी 650cc बाइक, कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर 650 भी लाई है, जो अगले कुछ दिनों में बिक्री पर जाएगी। सीमित संख्या में निर्मित।

आंकड़ों के मुताबिक, इस लिमिटेड एडिशन बाइक (Royal Enfield ) की सिर्फ 480 यूनिट ही दुनिया भर में बनाई और बेची जाएंगी। भारत, यूरोप, अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया के प्रत्येक बाजार में 120 बाइक बेची जाएंगी, जिसमें 60 कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और 60 इंटरसेप्टर आईएनटी 650 शामिल हैं।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button