Restaurant Bill: 1985 का ये बिल आपको कर देगा हैरान जानिए क्या रेट मिलता था शाही पनीर

Restaurant Bill: आजकल बहुत से लोग छोटे हिस्से और अत्यधिक उच्च कीमतों की शिकायत करते हैं. हममें से ज्यादातर लोग रेस्टोरेंट (Restaurant) या कैफे में बाहर से खाना पसंद करते हैं. तो क्या अधिक है, बिल में जोड़ा गया कर. बजट के अनुकूल जगह पर एक बार के भोजन की कीमत लगभग 1,000-1,200 रुपये हो सकती है. लेकिन क्या आपने कभी क़रीब 4 दशक पहले की कीमत के बारे में सोचा है? एक रेस्तरां ने लगभग 37 साल पहले, 1985 से एक बिल शेयर किया है और इसने कई इंटरनेट यूजर्स को चौंका दिया है.

Restaurant Bill: मूल रूप से फेसबुक पर 12 अगस्त, 2013 को शेयर की गई यह पोस्ट अब फिर से वायरल हो गई है. दिल्ली (Delhi) के लाजपत नगर (Lajpat Nagar) इलाके में स्थित लज़ीज़ रेस्टोरेंट और होटल (Lazeez Restaurant & Hotel) ने 20 दिसंबर, 1985 का एक बिल शेयर किया. ग्राहक ने बिल में दिखाए अनुसार शाही पनीर, दाल मखनी, रायता और कुछ चपातियों की एक प्लेट का ऑर्डर दिया था. पहले दो व्यंजनों के लिए आइटम की कीमत ₹ 8, अन्य दो के लिए क्रमशः ₹ 5 और ₹ 6 थी. इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि बिल की कुल राशि – ₹26 – जो आज के समय में चिप्स के एक पैकेट की कीमत के बराबर है.

Restaurant Bill: 1985 का ये बिल आपको कर देगा हैरान जानिए क्या रेट मिलता था साहिपनीर
Photo By Google

एक यूजर ने कहा, ‘पुराना कलेक्शन रखने के लिए भाई आपको सलाम है.’
       
Restaurant Bill: पुराने दिनों को याद करते हुए एक इंटरनेट यूजर ने कहा, “आहा! वो दिन भी क्या दिन थे. मैं 1968 में अड्यार में 20 लीटर पेट्रोल के लिए 18.60 रुपये देता था. 10 पैसे टायरों में हवा की जाँच के लिए देता था. पेट्रोल स्टेशन अभी भी आंध्र महिला सभा (HIDUMBAN) के सामने है. …. धौला कुआँ से सफदरजंग एन्क्लेव तक एक स्कूटर के लिए 1.90 रुपये !!!! एसपीएस में मेरा वेतन 1972 था ₹550 प्रति माह !!”

Restaurant Bill: 1985 का ये बिल आपको कर देगा हैरान जानिए क्या रेट मिलता था साहिपनीर
Photo By Google

 इसे भी पढ़े- Future Retail: अंबानी से लेकर अडानी तक है फ्यूचर रिटेल के दौर में बदल सकते हैं दिन

Restaurant Bill: 1985 का ये बिल आपको कर देगा हैरान जानिए क्या रेट मिलता था साहिपनीर
Photo By Google

Restaurant Bill: शेयर किए जाने के बाद से, पोस्ट को 1,800 से अधिक लाइक और 587 शेयर मिल चुके हैं. इसे देखकर कई यूजर्स हैरान रह गए. एक यूजर ने कहा, “ओएमजी… तब इतना सस्ता था… हां बेशक उन दिनों पैसे की कीमत कहीं ज्यादा थी….”

Article By Chanda

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please off your adblocker and support us