सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री बुकिंग 30 हजार के पार, एक बार चार्ज करने पर 236 किमी का सफर तय करता है

लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी सिंपल एनर्जी ने घोषणा की है कि उन्होंने सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 30,000 से अधिक प्री-बुकिंग की है। अगर आप भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग करना चाहते हैं तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट (simpleenergy.in) पर 1,947 रुपये में प्री-बुकिंग कर सकते हैं।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग बढ़ी है। लोग तेजी से इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओर आकर्षित हो रहे हैं, यही वजह है कि दोपहिया कंपनियां भी इस दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही हैं। इस बीच, लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी सिंपल एनर्जी ने घोषणा की है कि उन्होंने सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 30,000 से अधिक प्री-बुकिंग की है। अगर आप भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग करना चाहते हैं तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट (simpleenergy.in) पर 1,947 रुपये में प्री-बुकिंग कर सकते हैं।

सिंपलएनर्जी कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन एक बार चार्ज करने पर 236 किलोमीटर की रेंज होने का दावा करता है। यह कंपनी का पहला उत्पाद है, जिसे 15 अगस्त को 1,09,999 रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया था। कंपनी ने कहा कि मौजूदा स्कूटर का उत्पादन बढ़ाया जा रहा है और इस साल के अंत तक इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन शुरू होने की उम्मीद है, जिसकी डिलीवरी जल्द शुरू होगी।

कंपनी के सीईओ सुहास राजकुमार ने कहा, “हम इसकी स्थापना के बाद से मिले प्यार को लेकर बहुत उत्साहित हैं। हम दर्शकों के आभारी हैं क्योंकि वे उत्पाद में विश्वास करते हैं और एक स्थानीय कंपनी के लिए समर्थन बढ़ा है। ” सिंपल वन 4.8 kWh बैटरी पैक के साथ आता है। 7 किग्रा वजन में, स्कूटर ईको मोड में 203 किमी की वास्तविक रेंज और ‘आदर्श’ स्थिति में 236 किमी का वादा करता है। इसकी स्पीड की बात करें तो कंपनी 3.6 सेकेंड में 0-50 किमी/घंटा का दावा करती है।

यह चार नए रंगों में उपलब्ध है: नम्मा रेड, एज़्योर ब्लू, ग्रेस व्हाइट और ब्रोज़ेन ब्लैक। स्कूटर में पोर्टेबल बैटरी के साथ एक मिड-ड्राइव मोटर और ऑन-द-गो नेविगेशन के साथ TFT टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन जैसी स्मार्ट सुविधाएँ मिलती हैं। ब्लूटूथ और 4जी कनेक्टिविटी, जियो-फेंसिंग, ओटीए अपडेट, रिमोट टेलीमेट्री, टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम), व्हीकल ट्रैकिंग, वेकेशन मोड और सिस्टम आपको नजदीकी फास्ट चार्जर लोकेशन भी देता है।

कंपनी का कहना है कि सिंपल एनर्जी के 13 राज्यों में 120 विक्रेता और 70+ आपूर्तिकर्ता हैं और 1 मिलियन यूनिट की क्षमता वाला एक उद्योग 4.0 संयंत्र है। अगले तीन से चार महीनों में 300+ चार्जिंग स्टेशन बनाने का लक्ष्य है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button