Post office ने ऑफर की कर दी बारिश, मिल रही ढेर सारी सुविधाएं, जानिए डिटेल

अगर आप भी Post office के ग्राहक हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। बता दें कि डाकघर ने अपने कई नियमों में बदलाव किया है। कुछ नियमों में आपको ग्राहकों के लिए काफी लाभ मिलने वाला है, अगर आपके पास भी डाकघर का खाता है तो जानिए बैंक आपको क्या-क्या बड़े फायदे दे रहा है?

अगर आप भी Post office के ग्राहक हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत काम की है। दरअसल Post office आपको कई फायदे देने वाला है। हाल ही में डाकघर द्वारा एक नया नियम लागू किया गया है। इस नियम के तहत आप Post office के ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर भी कर सकते हैं। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार डाकघरों से एनईएफटी और आरटीजीएस की सुविधा शुरू हो गई है.

Photo By Google

क्या हैं NEFT की सुविधा?

डाकघर की ओर से दी गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक डाकघर में अब से एनईएफटी की सुविधा शुरू हो गई है। जहां पिछले कुछ महीनों से आरटीजीएस का लाभ भी मिलना शुरू हो गया है। यानी अब डाकघर के ग्राहकों को पैसे भेजने के लिए तरह-तरह की सुविधाएं मिलने वाली हैं. इसके अलावा यह अन्य बैंकों की तरह अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल होता जा रहा है। ये सुविधाएं आपको दिन के 24 घंटे और साल में 365 दिन आसानी से उपलब्ध हैं।

Post office ने ऑफर की कर दी बारिश, मिल रही ढेर सारी सुविधाएं, जानिए डिटेल
Photo By Google

एनईएफटी और आरटीजीएस सुविधाओं के लागू होने से ग्राहकों के लिए पैसे ट्रांसफर करना काफी आसान हो जाएगा। इसके जरिए आप आसानी से किसी के भी बैंक में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। पहले लंबी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता था। लेकिन इसके लिए भी कुछ शर्तें हैं। NEFT में मनी ट्रांसफर की कोई सीमा नहीं है, जबकि RTGS में आप एक बार में कम से कम ₹2 लाख भेज सकते हैं।

Post office ने ऑफर की कर दी बारिश, मिल रही ढेर सारी सुविधाएं, जानिए डिटेल
Photo By Google

 इसे भी पढ़े-Nirhua और काजल राघवानी का खुलेआम नहाते हुए वीडियो वायरल, भतीजे ने लिए मजे

लेकिन इन सबके लिए आपको कुछ चार्ज भी देने पड़ते हैं, अगर आप NEFT करते हैं तो आपको 2.50 रुपये + 10 हजार रुपये तक GST देना होगा। 5 रुपये + जीएसटी 10k रुपये से 1 लाख रुपये तक। वहीं 1 लाख रुपये से 2 लाख रुपये 15+ जीएसटी और 2 लाख रुपये से ऊपर 25+ जीएसटी होगा।

Article By Sipha

 

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button