Ola Electric : महज 100 रुपये के खर्च पर दौड़ाइये इस शानदार स्कूटर को

Ola Electric: Run this great scooter

Ola S1 और Ola S1 Pro कीमतें और प्रति किलोमीटर लागत: Ola Electric भारत में, लोग पेट्रोल और डीजल की बढ़ती लागत और ड्राइविंग के लिए ईंधन की उच्च लागत से परेशान हैं।

हालांकि, ऐसी स्थितियों में, लोगों के लिए एक किफायती इलेक्ट्रिक वाहन (Ola Electric) की ओर जाना एक अच्छा विकल्प हो सकता है क्योंकि पेट्रोल से चलने वाले वाहन की तुलना में (Ola Electric) इलेक्ट्रिक वाहन का उपयोग करने में इसकी लागत कम होती है। यह आपके लिए पैसे बचाने वाला सौदा है।

ऐसे में कई लोगों का झुकाव इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ हो रहा है. अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं तो हम आपके लिए एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर की जानकारी लेकर आए हैं जो सिर्फ 100 रुपये में 755 किलोमीटर तक जा सकता है।

Ola Electric : महज 100 रुपये के खर्च पर दौड़ाइये इस शानदार स्कूटर को

ओला एस1 प्रो रुपये में एक और 755 किमी की दूरी तय करेगा
इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता ओला इलेक्ट्रिक दो स्कूटर ओला एस1 और ओला एस1 प्रो लेकर आई है। OLA S1 Pro की बात करें तो यह फुल चार्ज पर 181km ड्राइव रेंज प्रदान करता है।

इसकी बैटरी 3.97KWh है, यानी यह एक बार फुल चार्ज होने पर 3.97 यूनिट बिजली लेगी। यदि आप सीधे 4 यूनिट लेते हैं और बिजली की यूनिट दर रुपये मानते हैं। इस तरह से देखा जाए तो, OLA S1 Pro आपको लगभग 755km की Ola Electric ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगा और लगभग रु. की बिजली की खपत करेगा।

इसकी अधिकतम गति 115 किमी/घंटा है। यह 3 सेकंड में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। कीमत 1.10 लाख रुपये से लेकर 1.30 लाख रुपये तक है।

OLA S1 की कीमत प्रति किमी
OLA S1 की बात करें तो यह फुल चार्ज पर 121km की ड्राइव रेंज प्रदान करता है। इसकी बैटरी 2.98KWh है, यानी यह एक बार फुल चार्ज होने पर 2.98 यूनिट बिजली लेगी।

अगर हम इसे सीधे तौर पर 3 यूनिट मान लें और बिजली का यूनिट रेट सिर्फ 6 रुपए मानें तो फुल चार्ज होने पर इसमें करीब 18 रुपए बिजली लगेगी यानी यह 18 रुपए पर 121 किलोमीटर चलेगी।

KTM की 1300cc बाइक आ रही है बाजार में धूम मचाने, जानिए क्या होगा खास

ऐसे में देखा जाए तो OLA S1 आपको करीब 100 रुपए बिजली में करीब 672 किलोमीटर का ड्राइविंग रेंज देगा। इसकी अधिकतम गति 90 किलोमीटर प्रति घंटा है, यह 3.6 सेकंड में 40 किलोमीटर की गति तक पहुंच सकती है। इसकी कीमत 75 हजार से 1 लाख रुपये तक है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button