Ocean SUV का अनावरण, जो एक बार चार्ज करने पर 563 किलोमीटर की रेंज पेश करती है

नई दिल्ली । इलेक्ट्रिक वाहन (electric vehicle) निर्माता फिशर (Fisher) ने लॉस एंजिल्स (Los Angeles) ऑटो शो 2021 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार (electric vehicle) ओशन एसयूवी ( Ocean SUV ) का अनावरण किया। आधुनिक फीचर्स से लैस इस एसयूवी की खास बात इसका सोलर पैनल (Solar Panel) है, जिससे यह कार चार्ज होने पर 2414 किलोमीटर की सालाना रेंज देने में सक्षम होगी। आइए जानते हैं क्या है इसकी खासियत।

Ocean SUV की विशेषताएं

बेहतरीन डिजाइन सुविधाओं से लैस, एसयूवी Ocean SUV में विशाल मिश्र धातु के पहिये के साथ-साथ एलईडी डीआरएल से लैस तेज और पतली हेडलाइट्स हैं जो इसे एक शानदार रूप देते हैं। इसमें 17.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले लंबवत रूप से सेट है, जो आपको इसे क्षैतिज रूप से घुमाने की अनुमति देता है। कंपनी ने इसे ‘हॉलीवुड मोड’ नाम दिया है।

ताकत और रेंज

Fisker Ocean SUV  ताकत के साथ-साथ पावर और रेंज के मामले में भी काफी दमदार साबित हो सकती है। इस कार को यंग जनरेशन को ध्यान में रखकर बनाया गया है। Fisker Ocean SUV को तीन ट्रिम्स में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें स्पोर्ट ट्रिम मोटर अधिकतम 275 हॉर्सपावर पैदा करेगी, जिससे कार को 250 मील की रेंज मिलेगी। वहीं, अल्ट्रा ट्रिम में 540 हॉर्स पावर मिलेगी, जो 340 मील की रेंज दे सकती है। साथ ही (एक्सट्रीम) मॉडल को 550 हॉर्सपावर और 350 मील रेंज से लैस किया जा सकता है। इसकी छत पर सोलर पैनल लगे हैं। कंपनी का दावा है कि सूरज की रोशनी से चार्ज होने पर सोलर पैनल 1500 मील या 2414 किलोमीटर की सालाना ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम होगा।

लागत

अब बात करते हैं इसकी संभावित कीमत की। Fisker Ocean SUV  की स्पोर्ट ट्रिम करीब 27.9 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर बिकेगी अल्ट्रा ट्रिम की कीमत करीब 37.20 लाख रुपये और टॉप ट्रिम एक्सट्रीम की कीमत करीब 51.34 लाख रुपये से शुरू होगी।

लांच हुई सूरज की रोशनी से चलने वाली इलेक्ट्रिक कार, जानिये कीमत और फीचर्स

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button