अब iPhone चलाने के लिए देना पड़ेगा चार्ज! कंपनी Monthly Subscription लाने की कर रही तैयारी, जानें किसे होगा इसका फायदा

कंपनी पूरी सर्विस को सब्सक्रिप्शन बेस्ड बनाने की तैयारी कर रही है, जो कि एपल वन(Apple one) फीचर की तरह है। इसका असर आपकी जेब पर भी पड़ेगा। हालांकि, सब्सक्रिप्शन के बदले कंपनी यूजर्स को कई खास फायदे देगी। आइए आज Apple सब्सक्रिप्शन से जुड़े हर पहलू पर विस्तार से चर्चा करते हैं इसके लिए संस्था ने तैयारी शुरू कर दी है, अगर आप आईफोन(iPhone) यूजर हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। भविष्य में, आपको iPhone सेवाओं और हार्डवेयर के लिए मासिक सदस्यता का भुगतान करना पड़ सकता है।

Photo By Google

अगले कुछ महीनों में मंथली सब्सक्रिप्शन(Monthly Subscription) की सुविधा शुरू हो जाएगी। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो इसे पूरी तरह अफवाह बता रहे हैं, लेकिन विश्वसनीय सूत्रों की मानें तो कंपनी इस आइडिया पर काम कर रही है और इसे जल्द ही लागू किया जा सकता है। फिलहाल मार्केट में एपल सब्सक्रिप्शन(Apple Subscription) को लेकर काफी चर्चा है। कुछ का कहना है कि Apple ने अपनी iPhone 14 श्रृंखला(Series) लॉन्च करते समय मासिक सदस्यता(Monthly Membership) योजना की घोषणा की हो सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यानी कंपनी ऐसा कुछ नहीं करेगी।

Photo By Google

कंपनी ने मंगलवार को iOS 16 जारी किया

आपको बता दें कि एपल(Apple) पिछले 1 हफ्ते से फुल एक्शन में है। सबसे पहले कंपनी ने iPhone 14 लॉन्च किया। उसके बाद कंपनी ने मंगलवार को सभी यूजर्स के लिए iOS 16 वर्जन को जारी कर दिया। अब बाजार अपने सब्सक्रिप्शन प्लान(Subscription Plan) को लेकर चर्चा के लिए गर्म है।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े-78% तक के डिस्‍काउंट में मिल रही हैं ये Short Kurti, गर्ल्‍स हो या वूमेंस सभी के लिए रहेंगी बेस्‍ट

मासिक सदस्यता कैसे प्राप्त करें

बेशक, मासिक सदस्यता मॉडल अपने ग्राहकों की जेब पर बोझ डालेगा, लेकिन इसके कई लाभ हैं जिनका लाभ उपयोगकर्ता सीधे उठा सकते हैं। सदस्यता लाभ इस प्रकार हैं… इसके माध्यम से ग्राहक मासिक शुल्क पर iPhone या अन्य Apple उत्पाद खरीद सकते हैं। – ग्राहक इसका भुगतान न सिर्फ हार्डवेयर या एक्सेसरीज के लिए बल्कि एपल से जुड़ी हर सर्विस के लिए भी करेगा। फोन को रिपेयर करने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

Article By Sunil

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button