सिर्फ 6,540 रुपए में Nokia का धाकड़ 5G स्मार्टफोन, लंबा बैटरी बैकअप और धांसू फीचर्स

मोबाइल की दुनिया में Nokia भारतीयों की पसंदीदा कंपनी है। एक जमाने में नोकिया को सिर्फ मोबाइल के नाम से ही देखा जा सकता था। भारत में केवल Nokia ने ही अपना बाजार समाप्त किया है क्योंकि यह समय के साथ नहीं बदला है। नोकिया ने एंड्रॉइड के युग में विंडोज फोन जारी किया। इन मोबाइलों को भारत में भी बड़ी मात्रा में खरीदा गया था, लेकिन कोई खास सफलता नहीं मिली।

इतने सालों के बाद आखिरकार Nokia ने Android में एंट्री कर ही ली है। इसके दमदार 5G स्मार्टफोन भी भारत में लॉन्च किए जा रहे हैं। इन फोन्स की खास बात यह है कि इनकी बैटरी अच्छे से चलती है और कीमत बहुत कम है।

Nokia कम कीमत में ज्यादा बैटरी वाला फोन लेकर आया है। आपको 5.7 इंच की स्क्रीन, 5MP कैमरा मिलेगा, इस स्मार्टफोन में आपको कई अच्छे फीचर्स मिलेंगे। आज हम आपको Nokia C2 2nd Edition के बारे में बताएंगे…

Nokia ने अभी तक Nokia के सबसे कम कीमत वाले फोन 2022 टेक इवेंट में MWC, Nokia C21 और Nokia C21 plus सहित Nokia C2 2nd Edition की कीमत और उपलब्धता की घोषणा नहीं की है। 5.7-इंच की स्क्रीन, 5MP कैमरा और 2400mAh की बैटरी के साथ इस फोन की कीमत ₹7000 से भी कम है।

Nokia C2 2nd Edition की भारत में कीमत
यूरोप में इसकी कीमत 79 यूरो 6,540 रुपये है। हैंडसेट के अफ्रीका और लैटिन देशों में भी आने की उम्मीद है। यह दो रंगों ग्रे और ब्लू में उपलब्ध है। 7000 के तहत नोकिया का सबसे अच्छा स्मार्टफोन।

सी2 द्वितीय संस्करण विशिष्टता
इसमें 5.7 इंच का आईपीएस पैनल है। जो 960 x 480 पिक्सल का रेजोल्यूशन देता है। यह एंटी-लेवल स्मार्टफोन मीडियाटेक क्वाड-कोर प्रक्रिया द्वारा संचालित है। यह 1.5GHz पर क्लॉक करता है।

रैम और स्टोरेज
1GB 2GB रैम और 32GB नेटिव स्टोरेज के साथ। इसमें अधिक स्टोरेज के लिए माइक्रो एचडी कार्ड स्लॉट है यह Android 11Go वर्जन पर चलता है दो साल की गारंटी के साथ। लेकिन इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं है। इसमें फेस अनलॉक का विकल्प है

 इसे भी पढ़े-बदलने वाला है वीडियो कॉलिंग का अंदाज, Google ने किया बड़ा ऐलान

कैमरा और बैटरी
इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। रियर कैमरा सेटअप में एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। जो सिर्फ 5 चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

अन्य सुविधाओं
कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें डुअल सिम सपोर्ट, 4G LTE, 2.4GHz वाईफाई, GPS, 1 माइक्रोएसबी पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक जैसे बेहतरीन फीचर्स हैं। हैंडसेट भी सिंगल सिम वर्जन में आता है।

 इसे भी पढ़े-Motorola ला रहा है कम कीमत वाला 5G स्मार्टफोन, फीचर्स ने लूटी महफिल; डिजाइन देख लोग बोले- कितना प्यारा है…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button