watchOS 9 के साथ आ रहा है कुछ नया अपडेट, आप भी जानिए क्या है खबर

Apple ने WWDC 2022 में watchOS 9 की घोषणा की, जो केवल ऑनलाइन तक ही सीमित रहने के दो साल बाद एक हाइब्रिड प्रारूप में आयोजित किया गया था। नए ऐप्पल वॉच सॉफ्टवेयर में स्वास्थ्य और फिटनेस पर बेहतर ध्यान दिया गया है। Apple ने स्लिप ऐप में स्लिप स्टेज और AFIB हिस्ट्री फीचर पेश किया है

उपयोगकर्ता अपने स्वास्थ्य की अधिक बारीकी से निगरानी कर सकते हैं। ऐप्पल वॉच पर एक नया दवा ऐप उपयोगकर्ताओं को अपनी दवाओं को आसानी से, समझदारी से प्रबंधित करने, समझने और ट्रैक करने की अनुमति देता है, जबकि अधिक जटिलता वाले वॉच फेस अब स्क्रीन पर अधिक जानकारी प्रदान करते हैं।

watchOS 9 मौजूदा ऐप्पल वॉच मॉडल (केवल संगत) के साथ-साथ आगामी ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 में इस साल के अंत में आएगा। यह एक लंबा इंतजार है, लेकिन सामान्य तौर पर, यह डेवलपर्स को व्यापक रोलआउट से पहले सॉफ़्टवेयर को अपग्रेड करने की अनुमति देता है। तो चलिए बात करते हैं watchOS 9 के पांच बड़े फीचर्स के बारे में।

एएफआईबी इतिहास:

Apple का कहना है कि उसने AFib History नाम से अपनी तरह का पहला फीचर पेश किया है। मूल रूप से, यह सुविधा AFib (अलिंद फिब्रिलेशन) की आवृत्ति को ट्रैक करेगी जिसे एक व्यक्ति महसूस कर सकता है। ईसीजी ऐप अनियमित रिदम नोटिफिकेशन की मदद से पहले से ही AFib के संभावित लक्षणों का पता लगा सकता है।

AFib, अगर अनुपचारित छोड़ दिया जाता है, तो स्ट्रोक का कारण बन सकता है, इसलिए इसे ट्रैक करना आवश्यक है। चिकित्सा अनुसंधान के अनुसार, AFib पर बिताया गया समय किसी व्यक्ति के लक्षणों, जीवन की समग्र गुणवत्ता और जटिलताओं के जोखिम को प्रभावित कर सकता है।

जीवनशैली कारकों का प्रबंधन करना भी महत्वपूर्ण है जो किसी की AFib स्थिति को प्रभावित कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने का इससे आसान तरीका कभी नहीं रहा। AFib इतिहास के साथ, watchOS 9 उपयोगकर्ता महत्वपूर्ण जानकारी तक पहुंच सकेंगे

जैसे कि कितनी बार उनके दिल की लय AFib के लक्षण दिखाती है और फिर डेटा का उपयोग उनकी स्थिति के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए करती है। स्वास्थ्य ऐप उपयोगकर्ताओं को उनकी AFib स्थिति के विस्तृत इतिहास के साथ सूचनाएं भेजेगा।

नींद की जानकारी:

Apple वॉच पहले से ही उपयोगकर्ताओं को अपने स्लीप साइकल को ट्रैक करने की अनुमति देती है, लेकिन इस साल के अंत में आने वाले नए स्लिप इनसाइट फीचर के साथ यह कभी भी व्यावहारिक नहीं था। स्लीप इनसाइट्स फीचर एक्सेलेरोमीटर और हार्ट रेट सेंसर से सिग्नल का उपयोग करके पता लगा सकता है

उपयोगकर्ता REM, कोर या गहरी नींद में हैं। स्लीप ऐप में स्लीप डेटा लॉग इन किया जाता है, और स्लीप तुलना चार्ट iPhone के हेल्थ ऐप में बनाए जाते हैं, साथ ही अतिरिक्त मेट्रिक्स जैसे कि हृदय गति और श्वसन दर।

चूंकि नींद का विज्ञान अभी भी खोजा जा रहा है, इसलिए उपयोगकर्ता अनुसंधान ऐप के माध्यम से ऐप्पल हार्ट एंड मूवमेंट स्टडी में अपने नींद के स्तर के डेटा को योगदान देकर संभावित खोजों में योगदान करने में सक्षम होंगे, “एप्पल ने कहा।

नई घड़ी चेहरा:

watchOS 9 ने कई नए वॉच फेस पेश किए हैं जो ऐप्पल वॉच स्क्रीन पर उपयोगकर्ता के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करते हैं। चार नए चेहरों में लूनर, प्लैटाइम, मेट्रोपॉलिटन और एस्ट्रोनॉमी शामिल हैं, जो उपयोगकर्ताओं को उन्हें देखने के लिए आवश्यक जानकारी से भरे विभिन्न प्रकार के विषय प्रदान करेंगे।

लूनर ग्रेगोरियन और चंद्र कैलेंडर के बीच संबंध को दर्शाते हुए, ऐप्पल, खेल के दौरान कलाकार जॉय फुल्टन के सहयोग से बनाई गई कला का एक गतिशील हिस्सा, कहता है कि मेट्रोपॉलिटन एक क्लासिक, टाइप-संचालित शैली का उपयोग करता है जो मुकुट के घूमने पर झुकता है और खगोल विज्ञान एक नया तारा मानचित्र और वर्तमान क्लाउड डेटा दिखाता है।

कसरत ऐप अपडेट:

ऐप्पल ने अब एक गतिविधि के प्रदर्शन को मापने के लिए बेहतर मेट्रिक्स की पेशकश करने के लिए कसरत ऐप को अपडेट किया है। उपयोगकर्ता अब इन-सेशन डिस्प्ले के दौरान आसानी से पढ़े जाने वाले वर्कआउट व्यू के बीच जाने के लिए डिजिटल क्राउन का उपयोग कर सकते हैं। ऐप कस्टम वर्कआउट के साथ आता है ताकि उपयोगकर्ता काम और आराम के अंतराल के साथ एक संरचित कसरत बना सकें। गति, शक्ति, हृदय गति और ताल के लिए नए अलर्ट भी हैं।

 इसे भी पढ़े-जानिए Mukesh Ambani हमेशा सफेद शर्ट क्यों पहनते हैं, जानिए हैरान करने वाली वजह

दवाएं:

ऐप्पल वॉच उपयोगकर्ताओं को दवाओं, विटामिन और पूरक आहार को ट्रैक और प्रबंधित करने और उनकी दवा सूची बनाने की अनुमति देगा। ऐप्पल वॉच मेडिकेशन ऐप उपयोगकर्ताओं को प्रत्येक दवा के लिए कस्टम शेड्यूल बनाने देता है। हमारे संयुक्त राज्य में, उपयोगकर्ताओं को स्वास्थ्य ऐप में जोड़ी गई दवाओं के साथ संभावित रूप से महत्वपूर्ण बातचीत के लिए सतर्क किया जा सकता है

 इसे भी पढ़े-Apple ने लॉन्च किया iOS 16, मिलेंगे नए फीचर्स सहित कई बड़े बदलाव, जानें पूरी डिटेल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button