snn

mustard oil की खरीदारी में ना करें देरी, एक लीटर पर मिल रहा 50 रुपये का फायदा, जानिए नई कीमत

mustard oil की खरीदारी में ना करें देरी, एक लीटर पर मिल रहा 50 रुपये का फायदा , कोरोना वायरस के संक्रमण ने पूरे देश में कहर बरपा रखा है, जिससे आम आदमी और उद्योग जगत को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है. पहले कोरोना को मारा, अब महंगाई है आम आदमी की जेब की दुश्मन। भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों से शुरू होकर खाद्य पदार्थों की कीमतें बढ़ रही हैं।

बाजार भाव जानकर खरीदार हैरान हैं। इस बीच mustard oil के खरीदारों को कोई अच्छी खबर जरूर मिली होगी। अगर आप mustard oil  खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके बहुत काम आने वाली है। सरसों तेल की कीमतों में इन दिनों काफी गिरावट आ रही है।

  सरसों का तेल उच्चतम स्तर से लगभग 50 रुपये प्रति लीटर पर सस्ते में उपलब्ध है, जिसका आप समय पर लाभ उठा सकते हैं। उत्तर प्रदेश में सरसों के तेल की कीमत 160 रुपये प्रति लीटर है। इससे पहले यूपी में सरसों तेल का भाव 21-23 अप्रैल के बीच 166 रुपए पर पहुंच गया था।

पिछले साल के mustard oil की कीमत की तुलना में यह अभी भी 50 रुपये कम है। 2021 में यूपी में mustard oil की कीमत रु. वायदा बाजार के जानकारों के मुताबिक सरसों का उत्पादन दोगुना होने से कीमतों में और गिरावट आएगी।

कानपुर में कीमतें स्थिर हैं
हालांकि कानपुर को उत्तर प्रदेश का एक औद्योगिक शहर माना जाता है, लेकिन इन दिनों तेल की कीमतों में कोई गिरावट नहीं आई है। कानपुर में 160 रुपये प्रति लीटर। मुजफ्फरनगर में पिछले तीन दिनों से यह 166 रुपये प्रति लीटर थी। इससे पहले हमीरपुर में पिछले चार दिन से 169 रुपये प्रति लीटर था।

Nokia ने लॉन्च किया C2 2nd Edition स्मार्टफोन लॉन्च, कीमत सिर्फ 7000 रूपए, देखें फीचर्स 

जहां 16 और 17 अप्रैल को कानपुर में यह 180 रुपये प्रति लीटर था। 19 अप्रैल को प्रयागराज सरसों का तेल दो सप्ताह के लिए 168 रुपये था। इसी तरह, 7 अप्रैल को अंबेडकर नगर में 172 रुपये, 31 मार्च को हमीरपुर में 169 रुपये, 15 मार्च को 167 रुपये और हमीरपुर में 29 मार्च को 169 रुपये प्रति लीटर था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button