Mukesh Ambani के दामाद आनंद पीरामल, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का पूरा परिवार अपनी मंहगी शौक से लेकर किसी ना किसी बात के लिए मीडिया में छाया रहता है। मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी इंडिया के सबसे धनी व्यक्ति है। वो ना सिर्फ इंडिया में बल्की पूरी दुनिया के रईस व्यक्ति ने से एक है। उनके पास अरबों की संपति ,गाड़ी ,बंगला सभी सुख सुविधाएं उपलब्ध है। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की शादी नीता अंबानी से हुई है, जो अपने समय में एक फेमस मॉडल (Famous Model) थी। वही इनके तीन बच्चें है।

Photo By Google

जिनमे उनकी एक बेटी और दो बेटा है। जहां आज हम आपको एक लेख के माध्यम से मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के दामाद की संपति के बारे में बताए वाले है।

*आंनद पीरामल आज के समय में करोड़ो की संपति के इकलौते मालिक है*

आनन्द पीरामल ईशा अंबानी के पति और मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी के इकलौते दामाद है। आंनद पीरामल के फादरअजय पीरामल पिरामल ग्रुप तथा श्रीराम ग्रुप के चेयरमैन हैं। मीडिया रिपोर्ट्स (Media Reports) अनुसार अजय पीरामल की पूरी संपति 4.5 करोड़ डॉलर है। जहां अजय पीरामल की पूरी संपति आनंद पीरामल की है। क्योंकि आनन्द पीरामल अजय पीरामल के इकलौते बेटे है। बता दें कि, मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल ने अपनी मैरिज से पूर्व ही एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप (Relationship) में थे।

Photo By Google

इन दोनों की फोटो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। जहां दोनो अपने प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए दोनो ने साल 2018 में सात फेरे ले लिए। इनकी शादी बेहद आलिशान तरीके से हुई थी। वही इनकी शादी के बाद ईशा अंबानी के ससुर अजय पीरामल ने अपनी बहु को बेहद खूबसूरत आलिशान बंगला गिफ्ट के तौर पर दिया था। आनंद पीरामल की बात करें तो, आनंद पीरामल अपने फादर की कंपनी में कार्यकारी डायरेक्टर (Director) के पद पर कार्य करते हैं।

आनंद पीरामल को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा तथा इंडिया के पीएम नरेंद्र मोदी के संग नजर आए है। पीरामल ग्रुप फार्मा हेल्थकेयर (Piramal Group Pharma Healthcare) और फाइनेंस सर्विसेज में लगा है। जहां आज के समय आनंद पीरामल एक फेमस उद्योगपति की लिस्ट में शामिल है। जी हां! मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी साल 2018 में हुई थी। इनकी शादी फेमस कारोबारी अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई है।

Photo By Google

इसे भी पढ़े- साधारण से कपड़े पहनी नीता अंबानी ने जैसे ही पैरों से लेकर मांग में भरा सिंदूर, खिल उठा था Mukesh Ambani का चेहरा

जो की एक फेमस उद्योगपति है। ईशा अंबानी के हसबेंड (Husband) आनंद पीरामल फैमिली के इकलौते वृष है।जिनके नाम अरबों की संपत्ति है। आनंद पीरामल फेमस उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे है। आनंद पीरामल ने पेन्सिलवेनिया यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र से पढ़ाई की है। आगे हम आपको इनकी पूरी नेटवर्थ के बारे में बताने वाले है।

Article By Chanda

 

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button