टीना अंबानी ग्रेजुएट तो श्लोका मेहता ने किया है मास्टर्स, जानिए कितना एजुकेटेड हैं Mukesh Ambani के परिवार की बहुएं

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के प्रमुख मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का परिवार देश और दुनिया के सबसे प्रसिद्ध परिवारों में से एक है। बिजनेस (business) सें शुरू करें तो इस परिवार की जीवनशैली की चर्चा पूरी दुनिया में होती है। नीता अंबानी, टीना अंबानी, श्लोका मेहता और कृशा शाह इस परिवार की बहुएं हैं। आइए जानते हैं अंबानी परिवार की बहुओं की शैक्षणिक योग्यता:

नीता अंबानी: नीता अंबानी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी हैं। नीता अंबानी की पढ़ाई मुंबई से हुई है। नीता अंबानी ने प्रतिष्ठित नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स से बीकॉम किया है।

Photo By Google

टीना मुनीम: अनिल अंबानी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के छोटे भाई हैं। अनिल अंबानी की शादी टीना मुनीम से हुई है। टीना मुनीम बॉलीवुड (Bollywood) की एक लोकप्रिय अभिनेत्री थीं।टीना मुनीम ने एमएम प्यूपिल्स ओन स्कूल, खार, मुंबई से स्कूली शिक्षा के बाद जय हिंद कॉलेज से बीए पूरा किया।

Photo By Google

श्लोका अंबानी: श्लोका मेहता मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के बड़े बेटे आकाश अंबानी की पत्नी हैं। श्लोका अंबानी ने अपनी स्कूली शिक्षा धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की। फिर वह अमेरिका चले गए।प्रिंसटन यूनिवर्सिटी, न्यू जर्सी, यूएसए से मानविकी में विज्ञान स्नातक। पोस्ट ग्रेजुएशन (Post graduation) के लिए लंदन गए थे। श्लोका ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से मास्टर डिग्री (Master’s degree) हासिल की है।

Photo By Google

इसे भी पढ़े- Gautam Adani : आप भी बन सकते हैं इनके जैसा, बस सीख लें उनकी ये 10 बातें

कृष्णा शाह: कृष्णा शाह इस समय अंबानी परिवार की सबसे छोटी बहू हैं। उन्होंने अनिल अंबानी के बेटे जय अनमोल से शादी की है।कृष्णा शाह ने कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय से राजनीतिक अर्थव्यवस्था और इतालवी अध्ययन में स्नातक किया है। ग्रेजुएशन के बाद कृष्णा शाह ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से सोशल पॉलिसी एंड डेवलपमेंट में मास्टर्स किया।

Article By SiPha

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button