Mukesh Ambani के दामाद आनंद पीरामल, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है

प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) भारत के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। वह न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में सबसे अमीर लोगों में से एक है। उनके पास करोड़ों रुपये की संपत्ति, कार, बंगला, तमाम सुविधाएं हैं. मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का पूरा परिवार (family) किसी न किसी वजह से अपने महंगे शौक से मीडिया (Media) में छा गया है। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की शादी नीता अंबानी से हुई है, जो अपने समय की मशहूर मॉडल थीं। यानी उनके तीन बच्चे हैं। उनकी एक बेटी और दो बेटे हैं। जहां आज हम आपको एक आर्टिकल (Article) के जरिए मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की दामाद के संपत्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Photo By Google

हाँ! मुकेश और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी 2018 में हुई थी। उन्होंने मशहूर बिजनेसमैन (businessman) अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से शादी की है। जो एक प्रसिद्ध उद्योगपति हैं। ईशा अंबानी के पति आनंद पीरामल परिवार में इकलौते पुत्र हैं । आनंद पीरामल मशहूर उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे हैं। आनंद पीरामल ने पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय (University of Pennsylvania) से अर्थशास्त्र की पढ़ाई की है। आगे हम आपको इसकी पूरी संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

Photo By Google

आनंद पीरामल इस समय करोड़ों की संपत्ति के इकलौते मालिक हैं

आनंद पीरामल ईशा अंबानी के पति और मुकेश और नीता अंबानी के इकलौते दामाद हैं। आनंद पीरामल के पिता अजय पीरामल पीरामल ग्रुप और श्रीराम ग्रुप के चेयरमैन (chairman) हैं। मीडिया रिपोर्ट्स (media reports) के मुताबिक अजय पीरामल की कुल संपत्ति 45 मिलियन डॉलर है. जबकि अजय पीरामल की पूरी संपत्ति आनंद पीरामल की है। क्योंकि आनंद पीरामल अजय पीरामल के इकलौते बेटे हैं। हम आपको बता दें कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल शादी से पहले ही एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप (relationship) में थे। दोनों की तस्वीर भी सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो गई है. जहां दोनों ने 2018 में अपने लव अफेयर के लिए सात फेरे लिए थे।

Photo By Google

इसे भी पढ़े- Market में आने वाले हैं अनोखे बर्तन, खाने में खुद ही कर सकते हैं नमक कम या ज्यादा!

इनकी शादी बेहद आलीशान तरीके से हुई थी. शादी के बाद ईशा अंबानी के ससुर अजय पीरामल ने अपनी बहू को एक बहुत अच्छा लग्जरी बंगला गिफ्ट किया था। आनंद पीरामल की बात करें तो आनंद पीरामल अपने पिता की कंपनी में कार्यकारी निदेशक के रूप में काम करते हैं। आनंद पीरामल अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नजर आ रहे हैं। पीरामल ग्रुप फार्मा हेल्थकेयर और फाइनेंस सर्विसेज (Finance Services) में लगा हुआ है। जहां आनंद पीरामल आज एक प्रसिद्ध उद्योगपति के रूप में सूचीबद्ध हैं।

Article By Sipha

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button