Mukesh Ambani ने अपनी बेटी ईशा को सौंपा रिलायंस का रिटेल बिजनेस, बनाया लीडर

 भारत के बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने भी आज इसकी शानदार मिसाल पेश की है। बेटियां अब बेटों से किसी भी मामले में कम नहीं हैं। वो जमाना चला गया जब पिता की संपत्ति पर इकलौता अधिकार बेटे ही जमाते थे। अब जमाना काफी हद तक बदल गया है और इस बदलाव की बयार दिग्गज कॉरपोरेट (Giant Corporate) समूहों में भी देखने को मिल रही है। बेटियों के हाथों में कारोबार की कमान दी जा रही है।

Photo By Google

ईशा अंबानी को बतौर लीडर पेश किया

रिलायंस की वार्षिक आमसभा की बैठक में ईशा को रिलायंस (Reliance) के रिटेल कारोबार के मुखिया के तौर पर पेश किया गया। बता दें, अंबानी ने ईशा को रिटेल कारोबार के बारे में बोलने के लिए मंच पर बुलाया। इसी दौरान अंबानी ने ईशा को रिटेल कारोबार का नेता बताया। कहा जाए तो इस तरह मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपने सक्‍सेशन प्‍लान (Succession Plan) को भी साफ कर दिया।

Photo By Google

यानी कि इससे साफ़ हो गया है कि इस बड़ी विरासत में बेटी को भी बेटों जितना ही हक मिलेगा।आपको बता दें, मुकेश अंबानी 65 साल के हैं। उनके तीन बच्‍चे ईशा अनंत और आकाश है. ईशा अंबानी की शादी पीरामल ग्रुप के आनंद पीरामल से हुई है। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने बेटी ईशा अंबानी के हाथों में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज (Reliance Industries) के रिटेल कारोबार का अधिकार सौंपा है।

इसे भी पढ़े- Mukesh Ambani की बेटी ‘ईशा अंबानी’ का घर अपने पिता के घर से कम नहीं हैं, दुनिया के महंगे घर में से एक, कीमत सुनकर आँखे खुली रह जाएगी

Photo By Google

खबर है कि सोमवार को रिलायंस की 45वीं AGM में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने ईशा का परिचय ग्रुप के रिटेल कारोबार की नेता के तौर पर कराया। यह वाकया वाकई लाखों करोड़ों के दिलों में घर कर गया। आपको बताते चलें कि इस ऐलान के साथ मुकेश अंबानी ने बड़ा मैसेज भी दिया है। दरअसल, यह पितृ सत्‍ता प्रधान समाज को भी चुनौती देता है। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने साफ कर दिया कि उनके कारोबार के बटवारे में बेटी का अधिकार भी उतना ही है जितना कि दो बेटों अनंत और आकाश का है।

Article By Chanda

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button