MG Astor भारत में लांच कर रहा है कम कीमत पर शानदार कार, पढ़िए कीमत और फीचर

इसके नीचे फॉग लाइट्स लगाई गई हैं, साथ ही बंपर पर लाइनें भी हैं, जो इसे और भी दमदार लुक देती हैं। इसमें 5-स्पोक अलॉय व्हील मिलता है जो आकर्षक दिखता है, जिसमें ORVM पर इंडिकेटर दिखाई देता है। इस कार का एक आकर्षण इसकी ग्रिल है जो देखने में अद्भुत है। कार में फ्रंट पार्किंग कैमरा दिया गया है जो 360 डिग्री कैमरा फंक्शन का हिस्सा है

भारत में लॉन्च हुई MG Aster की कीमत 9.78 लाख रुपये है। MG Astor की बुकिंग 21 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है लेकिन आज से आप इसे प्री-रिजर्व कर सकते हैं। इसे कुल पांच ट्रिम स्टाइल सुपर, स्मार्ट, शार्प और सेवी में लाया गया है। इस एसयूवी को रिजर्व करने वालों को इसकी डिलीवरी नवंबर और दिसंबर में मिलेगी। नया प्रकाशित मूल्य केवल 2021 में आपूर्ति किए गए वाहनों पर लागू होता है, इसकी कीमत अगले साल से बढ़ाई जाएगी। पता चला है कि इस एसयूवी की 3000 यूनिट पहले बैच में डिलीवर की जा सकती है।

MG Astor के डिजाइन की बात करें तो फ्रंट में कंपनी की ग्रिल और LED हेडलाइट्स दी गई हैं. इसके नीचे फॉग लाइट्स लगाई गई हैं, साथ ही बंपर पर लाइनें भी हैं, जो इसे और भी दमदार लुक देती हैं। इसमें 5-स्पोक अलॉय व्हील मिलता है जो आकर्षक दिखता है, जिसमें ORVM पर इंडिकेटर दिखाई देता है। इस कार का एक आकर्षण इसकी ग्रिल है जो देखने में अद्भुत है। कार में फ्रंट पार्किंग कैमरा दिया गया है जो 360 डिग्री कैमरा फंक्शन का हिस्सा है। आईआरवीएम के पीछे कैमरे के साथ। MG Aster को तीन आंतरिक रंग विकल्पों में पेश किया जाएगा, जिसमें ड्राइवर की सीट को छह अलग-अलग तरीकों से समायोजित किया जाएगा। इसमें तीन पावर स्टीयरिंग मोड होंगे, नॉर्मल, अर्बन और डायनेमिक।

इसमें 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, पीएम2.5 फिल्टर है। MG Astor ब्रांड की पहली कार, जो 14 आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) डिवाइस के साथ आई थी, में एक पर्सनल असिस्टेंट सिस्टम होगा जो आपके वॉयस कमांड को सुनेगा और म्यूजिक, फोन कॉल और बहुत कुछ चलाएगा। आपको बता दें कि इस एसयूवी में पर्सनल असिस्टेंट के लिए पैरालंपिक एथलीट और खेल रत्न विजेता दीपा मलिक की आवाज का इस्तेमाल किया जाएगा। MG Aster का पहला इंजन 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होने वाला है और दूसरा 1.5 लीटर स्वाभाविक रूप से महत्वाकांक्षी पेट्रोल इंजन है। इसका टर्बो पेट्रोल इंजन 138 bhp की पावर और 220 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

दूसरी ओर, इसका प्राकृतिक रूप से बनाया गया पेट्रोल इंजन 108 bhp की पावर और 144 Nm का टार्क देता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 8-स्पीड CVT गियरबॉक्स के साथ आता है। यह 6 एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, रियर ड्राइव असिस्ट, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सहित 27 मानक सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है। MG Aster को ऑटोनॉमस लेवल-2 सिस्टम में लाया गया है। इस एसयूवी में रिलायंस जियो ने रीयल-टाइम इंफोटेनमेंट और टेलीमैटिक्स के लिए पार्टनरशिप की है, जिसके लिए ई-सिम और लॉट टेक्नोलॉजी ऑफर की जाएगी। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लिए स्क्रीन पर रोबोट दिखाए जाएंगे। इसके ऑटोनॉमस लेवल-2 के तहत अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, फॉरवर्ड कोलिजन वॉर्निंग, हिल डिसेंट कंट्रोल, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन एग्जिट अलर्ट और स्पीड असिस्ट दिया जाएगा। साथ ही इसमें ब्लूटूथ कनेक्शन के साथ एक डिजिटल की भी है।

10 रुपये का ये नोट आप को दिला सकता है 10 लाख रुपये, यहाँ पढ़े नियम और शर्ते

MG Astor को i-Smart Hub के तहत पार्किंग असिस्ट दिया जाएगा, जो देश के चुनिंदा शहरों में पार्किंग की जगह तलाशने का काम करेगा। आकार के मामले में इसकी लंबाई 4323 मिमी, चौड़ाई 1809 मिमी और ऊंचाई 1650 मिमी है। यह एसयूवी 3 साल की अनलिमिटेड किमी वारंटी, 3 साल रोडसाइड असिस्टेंस और 3 साल की लेबरलेस सर्विस के साथ ऑफर की जा रही है, हालांकि ग्राहक इसे 1 साल के अंदर या 5 साल के लिए 5 लाख किलोमीटर तक बढ़ा सकते हैं।

भारत में आ रहा है BMW का शानदार स्कूटर, पढ़िए कीमत और फीचर

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button