snn

Vastu Tips: आज ही करें money plant संबंधी ये खास उपाय, हो जाएंगे मालामाल

money plant के लिए इको टिप्स ज्यादातर लोगों के घर में सजावट के रूप में मनी प्लांट होते हैं लेकिन इकोलॉजी में मनी प्लांट बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। ऐसा माना जाता है कि घर में money plant लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती थीं।नई दिल्ली, मनी प्लांट्स के लिए इकोलॉजी टिप्स : money plant इकोलॉजी में बहुत महत्वपूर्ण हैं।

ऐसा माना जाता है कि money plant को घर में सही दिशा में रखने से सकारात्मक ऊर्जा की कमी नहीं होती है। साथ ही, वहां रहने वाले प्रत्येक सदस्य के जीवन पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। नौकरी, व्यापार में लाभ के अलावा आपको कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा। पारिस्थितिकी के अनुसार मनी प्लांट का संबंध कुबेर और बुध ग्रह से है।

इसलिए घर में इसे लगाने से सुख-समृद्धि आती है। पर्यावरण में money plant के संबंध में कई नियम हैं जिनका पालन किया जाना चाहिए। इसके अलावा मनी प्लांट से जुड़े एक और उपाय के बारे में बताया गया है। माना जाता है कि इस उपाय से घर में सुख-समृद्धि आती है। money plant के इस पर्यावरण के अनुकूल उपाय के बारे में जानें।

Vastu Tips: आज ही करें money plant संबंधी ये खास उपाय, हो जाएंगे मालामाल
photo by google

money plant और दूध

बस्तु के अनुसार मनी प्लांट में दूध डालना बहुत शुभ माना जाता है। क्योंकि मां लक्ष्मी को दूध सबसे ज्यादा पसंद होता है। ऐसे में मनी प्लांट में अगर दूध की कुछ मात्रा मिला दी जाए तो यह बढ़ जाएगा। इसी तरह व्यक्ति की आय में भी वृद्धि होगी।

इसके अलावा, जिस घर में उपाय का उपयोग किया जाता है, उसके प्रत्येक सदस्य का भाग्य साझा किया जाएगा।इकोलॉजी के अनुसार मनी प्लांट में रखे जाने वाले पानी में कच्चे दूध की कुछ बूंदें मिलाएं। ऐसे में मनी प्लांट के बढ़ते ही मां लक्ष्मी की कृपा आप पर उसी तरह बनी रहेगी.

money plant को सही रास्ते पर रखें

बस्तु के अनुसार मनी प्लांट को सही रास्ते पर रखना बहुत जरूरी है। ऐसे में मनी प्लांट को दक्षिण-पूर्व की तरफ यानी आग्नेय कोने में रखना शुभ माना जाता है। इस पक्ष को रखने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है।

WhatsApp से कमा सकते हैं रोजाना 500 रूपये, जानिए कैसे

money plant के बारे में इन बातों का रखें ध्यान

पारिस्थितिकी तंत्र के अनुसार money plant को धन वृद्धि में सहायक माना जाता है। इसलिए मनी प्लांट कभी भी घर के बाहर नहीं लगाना चाहिए। कम दृष्टि के कारण यह जल्दी सूख सकता है।
मनी प्लांट की शाखाएं तेजी से बढ़ती हैं। याद रखें इसे जमीन पर न फैलाएं बल्कि ऊपर की तरफ फैलाएं। ऐसा माना जाता है कि मणि के पौधे की लताओं को मिट्टी में फैलाने से प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button