फरवरी 2022 में आ सकती है Maruti Suzuki New Baleno ! पढ़े क्या होगा ख़ास

Maruti Suzuki New Baleno 2022: प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Maruti Suzuki Baleno एक नया अवतार लॉन्च करने वाली है। ऑटो वेबसाइट रशलेन के मुताबिक, New Baleno अगले महीने फरवरी में लॉन्च हो सकती है। इस कार की बुकिंग जल्द ही कंपनी के आउटलेट पर शुरू होगी।

नीता अंबानी लगाती है करोड़ों की लिपस्टिक, मुकेश अंबानी भी लिपस्टिक दिलाने में कई बार सोचते हैं

इससे पहले, एक प्रीमियम हैचबैक के प्रोटोटाइप का एक स्पाई शॉट इंटरनेट पर वायरल हुआ था। ये जासूसी शॉट नए बलेनो आधिकारिक टीवीसी की शूटिंग के दौरान लिए गए थे। साथ ही नई बलेनो के एक्सटीरियर लुक के साथ ही अंदर कई चीजें देखी जा सकती हैं। इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं होगा। फिलहाल इसका बेस मॉडल 6 लाख रुपये से शुरू है।

Maruti Suzuki New Baleno का इंटीरियर

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई बलेनो के केबिन का इंटीरियर नई जनरेशन सुजुकी एस-क्रॉस के केबिन जैसा दिखेगा। 2022 एस-क्रॉस ने हाल ही में कुछ हफ्ते पहले दुनिया भर में अपनी शुरुआत की। जिसे वर्ल्ड मार्केट में अच्छा रिस्पोंस मिला है। दिलचस्प बात यह है कि इंटीरियर स्टाइल के मामले में दोनों कारों के बीच कई समानताएं हैं। जैसे, नई बलेनो का डैशबोर्ड लेआउट लगभग नए-जेन एस-क्रॉस के समान है। दोनों गाड़ियों के एयर-कॉन वेंट्स बिल्कुल एक जैसे हैं।

पोस्ट ऑफिस की शानदार स्कीम, हर महीने दो हजार जमा करने पर मिलेगी एकमुश्त बड़ी रकम

Maruti Suzuki New Baleno के केबिन में बदलाव

जहां तक ​​टचस्क्रीन डिस्प्ले की बात है, तो नई बलेनो का डिस्प्ले एस-क्रॉस में दिए गए डिस्प्ले से थोड़ा अलग है। फ्री-स्टैंडिंग यूनिट और पुन: डिज़ाइन किए गए एयर कॉन्वेंट दोनों को बरकरार रखा गया है। वहीं, नई बलेनो में सबसे बड़ा अंतर इसके स्टीयरिंग व्हील का है, जो पहले स्विफ्ट और डिजायर के नाम से उपलब्ध था। इसे अब S-Cross Vitara और Brazer जैसा ही रखा गया है। बलेनो के डैशबोर्ड में मल्टी-लेयर्ड डुअल-टोन थीम है, जहां आप एस-क्रॉस में दी गई ब्लैक-आउट थीम पा सकते हैं।

Maruti Suzuki New Baleno Feature

ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, रिमोट की-लेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट / स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल, फॉलो मी होम / लीड टू व्हीकल हैडलैंप्स, टिल्ट और टेलीस्कोपिक जैसी सुविधाएँ। स्टीयरिंग और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम, सेफ्टी किट में डुअल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा जैसे फीचर्स शामिल होंगे।

7 साल में बेटी की शादी के लिए मिल जायेंगे 50 लाख, जानिए क्या है स्कीम

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button