Maruti Brezza आ रही है नए अवतार में, पढ़िए माइलेज और कीमत

Maruti Brezza is coming in a new avatar,

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी( Maruti Brezza )इस समय CNG सेगमेंट में दबदबा बना रही है। कंपनी बाजार में सीएनजी से चलने वाली कई कारें बेचती है।

कंपनी फिलहाल ऑल्टो, एस-प्रेसो, वैगनआर और एर्टिगर के सीएनजी वर्जन बेच रही है। जनवरी 2022 के अंत में नए सेलेरियो सीएनजी के लॉन्च से सीएनजी लाइन-अप का और विस्तार होगा।

नया सीएनजी मॉडल
इसके अलावा, मारुति सुजुकी स्विफ्ट और डिजायर के सीएनजी संस्करणों का परीक्षण कर रही है। एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इंडो-जापानी ब्रांड नए ब्रेज़र का एक नया सीएनजी संस्करण लॉन्च करने की योजना बना रहा है

जिसे अप्रैल 2022 तक लॉन्च किया जाएगा। मारुति सुजुकी(Maruti Brezza )डीजल के विकल्प के तौर पर सीएनजी, फ्लेक्स-फ्यूल और हाइब्रिड पावरट्रेन पर विचार कर रही है। कंपनी निकट भविष्य में प्रत्येक मॉडल के लिए एक सीएनजी संस्करण पेश करेगी।

Maruti Brezza आ रही है नए अवतार में, पढ़िए माइलेज और कीमत

सीवी रमन, सीटीओ, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड का कहना है कि “वाहन स्वामित्व की कुल लागत के मामले में सीएनजी वाहन की न्यूनतम लागत प्रदान करता है।

” न्यू ब्रेज़ा
विटारा ब्रेज़ा पर मारुति सुजुकी एक बड़ा अपडेट देगी। कंपनी “विटारा” नाम छोड़ देगी, और सब-4-मीटर एसयूवी को मारुति सुजुकी ब्रेज़ा कहा जाएगा। 2022 मारुति ब्रेज़ा को पेट्रोल संस्करण के साथ-साथ सीएनजी में भी पेश किया जा सकता है।

इंजन और शक्ति
2022 मारुति ब्रेज़ा(Maruti Brezza )(2022 मारुति ब्रेज़ा) (Maruti Brezza )में 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 104 bhp की पावर और 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। समान पावरट्रेन के साथ CNG वेरिएंट पेश किया जा सकता है।

हालांकि, पावर और टॉर्क के आंकड़ों में थोड़ी गिरावट देखने को मिलेगी। SUV Ertiga CNG के साथ एक पावरट्रेन साझा कर सकती है, जो 92 bhp की पावर और 122 Nm का टार्क जनरेट करती है। यह नियमित पेट्रोल संस्करण से 12 बीएचपी और 16 एनएम कम पैदा करता है।

इलेक्ट्रॉनिक के महारथी Sony अपनी पहली इलेक्ट्रॉनिक कार के साथ आ रहे हैं धूम मचाने

लाभ
अर्टिगा सीएनजी 26.08 किमी/किलोग्राम माइलेज का दावा करती है। 2022 मारुति ब्रेज़ा सीएनजी से अधिक माइलेज देने की उम्मीद है क्योंकि यह अर्टिगा की तुलना में हल्का है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button