Mahindra करेगा धमाल! लॉन्च करेंगे 8 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी, लोगों को मिलेगी किफायती ईवी

Mahindra करेगा धमाल, Upcoming Electric Car Launch India: भारत में घरेलू ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में बहुत कुछ करने की तैयारी कर रही है और कंपनी ने घोषणा की है कि अगले 5-6 वर्षों में महिंद्रा एंड महिंद्रा कम से कम 8 कार लॉन्च करेगी।

नई दिल्ली। । Upcoming Electric Car Launch India: भारत में घरेलू ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में बहुत कुछ करने की तैयारी कर रही है और कंपनी ने घोषणा की है कि अगले 5-6 वर्षों में महिंद्रा एंड महिंद्रा कम से कम 8 कार लॉन्च करेगी। इलेक्ट्रिक कारें (महिंद्रा नए इलेक्ट्रिक वाहन)। इसके अलावा कंपनी 5 एसयूवी और 3 अलग-अलग सेगमेंट की कारें लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है।

महिन्द्रा की कई SUVs आ रही हैं

इससे पता चलता है कि आने वाले वर्षों में महिंद्रा इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट के साथ-साथ एसयूवी और अन्य सेगमेंट में कई कारों की पेशकश जारी रखेगी। फिलहाल कंपनी भारतीय बाजार में अपनी नई SUV Mahindra XUV700 से आग लगा रही है. इसी के साथ महिंद्रा अगले महीने सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Mahindra KUV100 Electric (Mahindra eKUV100) लॉन्च करने जा रही है. इसके बाद कंपनी सबसे शानदार एसयूवी Mahindra XUV300 का इलेक्ट्रिक वेरिएंट Mahindra eXUV300 लॉन्च करेगी। Mahindra XUV700 शायद जल्द ही एक इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी।

महिंद्रा थार का सबसे सस्ता मॉडल कौन सा है? जानिए डीजल-पेट्रोल वेरिएंट की कीमत और माइलेज

ईवी सेगमेंट में देखी जा सकती है कंपनी की ताकत

महिंद्रा एंड महिंद्रा  के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर ने हाल ही में मीडिया को बताया कि कंपनी 2027 तक 8 इलेक्ट्रिक एसयूवी और 8 हल्के वाणिज्यिक वाहन लॉन्च करेगी। कंपनी आने वाले वर्षों में अपने 20 प्रतिशत वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहनों के रूप में भारतीय बाजार में पेश करेगी और पहले ही ईवी सेगमेंट में 3,000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा कर चुकी है। इसी तरह कंपनी ने भी निवेशकों को संदेश दिया है कि वे चाहें तो ईवी सेगमेंट के विस्तार में कंपनी का हिस्सा बन सकते हैं। माना जा रहा है कि महिंद्रा की आने वाली कुछ इलेक्ट्रिक कारें कंपनी की लोकप्रिय एसयूवी का इलेक्ट्रिक वेरिएंट हो सकती हैं।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button