Mahindra स्कार्पियो नई खूबियों के साथ लांच को है तैयार, और भी गाड़ियों में हुआ है बदलाव

Mahindra Scorpio ready to launch with new

महिंद्रा के लिए नया साल अच्छा रहने वाला है, कंपनी भारतीय बाजार में मौजूदा मॉडलों के नए अवतार समेत कई मॉडल लाने जा रही है। Mahindra XUV700 सिक्स-सीटर वैरिएंट, थॉर का फाइव-डोर वर्जन, नई स्कॉर्पियो और EXUV300 को 2022 में लाया जाएगा,

इनमें से ज्यादातर मॉडल्स की टेस्टिंग होती देखी जा चुकी है. आइए जानते हैं इनके बारे में। महिंद्रा XUV700 6-सीटर
Mahindra XUV700 को जल्द ही 6-सीट वैरिएंट में पेश किया जा सकता है, जो वर्तमान में 5-सीट और 7-सीट विकल्पों में उपलब्ध है।

अब Mahindra XUV700 को 6-सीटर अवतार में लाया जा सकता है और इसमें कैप्टन सीट की पेशकश की जाएगी, AdrenoX ऐप में इस SUV के लिए एक नया सीट विकल्प देखा गया है। अभी तक कंपनी ने यह जानकारी नहीं दी है।

ऐप में Mahindra XUV700 का कैप्टन सीट विकल्प होगा जो अब तक किसी अन्य मॉडल में नहीं देखा गया है, इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी अपना 6-सीटर अवतार भी लॉन्च करेगी। फिलहाल इसमें 5 सीटर बेंच सीट और 7 सीटर बीच वाली रो दी गई है. इसकी जानकारी कंपनी आने वाले दिनों में दे सकती है।

Mahindra XUV700 के एक नए वेरिएंट का परीक्षण किया गया है, तस्वीर से पता चलता है कि डिज़ाइन को समान रखा गया है, अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इसका 6 सीटर वेरिएंट लाएगी और यह एक ही वेरिएंट हो सकता है।

यह वेरिएंट ग्राहकों की डिमांड के आधार पर लाया जा रहा है और इस वेरिएंट को नए साल में लॉन्च किया जा सकता है. महिंद्रा थार 5-डोर

Mahindra Thar का 5-डोर वर्जन 2022 में लाया जाएगा. यह पांच दरवाजों वाला संस्करण 2026 तक भारत में लॉन्च होने वाले कंपनी के नौ मॉडलों में से एक है। वर्तमान में एसयूवी तीन दरवाजों वाले संस्करण में उपलब्ध है जिसे अक्टूबर 2020 में लॉन्च किया गया था,

Mahindra स्कार्पियो नई खूबियों के साथ लांच को है तैयार, और भी गाड़ियों में हुआ है बदलाव

यह पांच दरवाजों वाला संस्करण चार पहिया ड्राइव के साथ मैनुअल गियरबॉक्स के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा।
इसमें 2.2-लीटर डीजल यूनिट दिया जा सकता है जो 153 bhp की पावर और 360 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है।

जहां पेट्रोल इंजन का विकल्प भी देखने को मिलता है, वहीं यह 2.0-लीटर M Stallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 188 bhp की पावर और 380 Nm का टार्क डिलीवर करता है। यह छह-स्पीड मैनुअल और स्वचालित गियरबॉक्स विकल्प प्रदान करता है।

न्यू महिंद्रा स्कॉर्पियो
कंपनी 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ लगातार काम कर रही है, इस एसयूवी को अगले साल कई बदलावों के साथ नए अवतार में लाया जाएगा। इसके लिए 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो की लगातार टेस्टिंग हो रही है, इसका साइज पहले से बड़ा होने वाला है, साथ ही डिजाइन और लोगो भी अलग-अलग होने वाला है।

2022 Mahindra Scorpio इंजन की बात करें तो इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है। इसे 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर डीजल इंजन के विकल्प के तौर पर पेश किया जा सकता है,

इन इंजनों का इस्तेमाल थार और एक्सयूवी700 में भी किया गया है। हालांकि इन इंजनों को स्कॉर्पियो में अलग से ट्यून किया जा सकता है, लेकिन ये टॉप और बॉटम वेरिएंट के लिए अलग हो सकते हैं।

महिंद्रा EXUV300
महिंद्रा 2027 तक 13 नए मॉडल बाजार में उतारेगी, जिनमें से 8 इलेक्ट्रिक होने वाले हैं। इसके साथ ही एक नया मॉडल भी बाजार में पेश किया जाएगा, जिसे Mahindra XUV400 के नाम से पेश किया जा सकता है,

यह Mahindra XUV300 का इलेक्ट्रिक वर्जन होने जा रहा है. कंपनी ने अभी तक इसके नाम की पुष्टि नहीं की है, यही वजह है कि इसे EXUV300 के नाम से जाना जाता है।

Mahindra की नई Bolero का यह फीचर बना लेगा दीवाना, लांच को है तैयार

इलेक्ट्रिक महिंद्रा XUV300 का ऑटो एक्सपो 2020 में eXUV300 कॉन्सेप्ट के रूप में अनावरण किया गया था। SUV 350V पावरट्रेन से लैस थी और अधिक शक्तिशाली 380V वैरिएंट के बाद में लाइन-अप में शामिल होने की उम्मीद है। यह भी पता चला था कि प्रोडक्शन वर्जन में दो बैटरी पैक पेश किए जाएंगे।

ड्राइवस्पार्क व्यू
Mahindra ने 2021 में XUV700 से धूम मचा दी थी और अब कंपनी 2021 में पूरी तैयारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. देश में बढ़ते चलन को देखते हुए कंपनी कई नई एसयूवी लॉन्च कर इलेक्ट्रिक सेगमेंट को कवर करने जा रही है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button