Mahindra Scorpio : बड़े साइज और सनरूफ के साथ आ रही हैं, पहली झलक ने लोगो को बनाया दीवाना

नई दिल्ली: महिंद्रा जल्द ही भारत में बहुचर्चित 2022 स्कॉर्पियो को लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसे देश में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। नई एसयूवी के फीचर्स की जानकारी अब एक के बाद एक सामने आ रही है। हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक नई जनरेशन Mahindra Scorpio में कैप्टन सीटों की दूसरी पंक्ति है, जो काफी आरामदायक होगी और ये सीटें इसके टॉप मॉडल को दी जा सकती हैं।

Mahindra Scorpio : पहली झलक ने लोगो को बनाया दीवाना

एसयूवी के मानक मॉडल में सामान्य सीटों के साथ दूसरी पंक्ति मिलने की संभावना है। अब ताजा जानकारी के मुताबिक नई जनरेशन Mahindra Scorpio के साथ पैनोरमिक सनरूफ पेश किया जा सकता है। हम आपको बता दें कि कंपनी नई एसयूवी को बिल्कुल नए अंदाज में पेश करने जा रही है, जिसके बाद ग्राहक इसे खरीदने की प्लानिंग शुरू कर दें।

2022 Mahindra Scorpio जिन अन्य विशेषताओं को प्राप्त करता है, उनमें सबसे महत्वपूर्ण है हाल ही में लॉन्च महिंद्रा एक्सयूवी700 में देखा गया उन्नत ड्राइवर सपोर्ट सिस्टम। यह फीचर कार के टॉप मॉडल्स में उपलब्ध होने की उम्मीद है।

यहां ग्राहकों को 10-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी लाइटिंग, 6 एयरबैग्स और अटैच्ड कार टेक्नोलॉजी जैसे हाई-टेक फीचर्स भी मिल सकते हैं। कंपनी कार के साथ 360 डिग्री कैमरा भी देगी, जो नई Mahindra Scorpio को सुरक्षा के लिहाज से एक बेहतरीन एसयूवी बनाएगी।

2022 Mahindra Scorpio कई जानकारियां सामने आई हैं

नई जनरेशन Mahindra Scorpio के बारे में कई जानकारियां सामने आई हैं। रेंडर इमेज में SUV के फ्रंट में एक बड़ी ग्रिल दिखाई दे रही है जो पूरे फ्रंट को कवर करती है। संलग्न एलईडी हेडलैंप भी इस गिल के हिस्से के रूप में देखे जाते हैं।

फरवरी 2022 में आ सकती है Maruti Suzuki New Baleno ! पढ़े क्या होगा ख़ास

नई Mahindra Scorpio दिखने में काफी दमदार है, इसमें शार्क फिन एंटीना, रियर डोर स्पॉइलर, मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील दिया गया है। परीक्षण के दौरान देखी गई एसयूवी पूरी तरह से स्टिकर से ढकी हुई थी, इसलिए कुछ शेष विवरणों का खुलासा नहीं किया गया था। कंपनी ने नई महिंद्रा स्कॉर्पियो के आगे और पीछे पावरफुल बंपर देने के अलावा एलईडी टेललैंप भी दिए हैं।

2022 Mahindra Scorpio 2.0-लीटर एमहॉक टर्बो पेट्रोल

फीचर्स की बात करें तो एसयूवी में मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स मिलेंगे। नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो 2.0-लीटर mHawk टर्बो पेट्रोल है जो 155 bhp की पावर और 360 Nm का पीक टॉर्क और 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 150 bhp की पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। कंपनी इन दो इंजन विकल्पों में एक 6-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की पेशकश कर सकती है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button