Mahindra Thar को टक्कर देने आ रही है मारुति की Jimny Suv, मिलेंगे शानदार फीचर

Mahindra Maruti's Jimny Suv is coming

ऑटो डेस्क, मारुति जिम्नी लॉन्च: मारुति (Mahindra) सुजुकी इंडिया अपनी बहुप्रतीक्षित मारुति जिम्नी को देश में लॉन्च करने वाली है। मारुति सुजुकी ने अपकमिंग एसयूवी जिम्नी की लॉन्च डेट का ऐलान नहीं किया है,

लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस थार जैसी एसयूवी को 2022 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति सुजुकी ने भारत में 5-डोर जिम्नी एसयूवी लॉन्च करने का फैसला किया है और एक डीलर कॉन्फ्रेंस में इसकी पुष्टि की गई है।

महिंद्रा थारो से होगा सीधा मुकाबला
Mahindra Thar, Mahindra XUV700 और Force Gurkha को टक्कर देने के लिए Maruti Gymnasi का ऑफर दिया जा रहा है. मारुति सुजुकी की इस खास एसयूवी के 3-डोर वर्जन का ऑटो एक्सपो 2020 में अनावरण किया गया। वहीं, भारत जल्द ही मारुति जिम्नी 5 डोर वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी में है।

दिया जाएगा दमदार इंजन
मारुति (Mahindra) सुजुकी जिम्नी 1.5L K15B पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी और 12V SHVS लाइट हाइब्रिड तकनीक द्वारा संचालित होगी। यह इंजन Vitara Brezza, Ciaz, Ertiga और S-Cross में भी उपलब्ध है।

यह 102 bhp की पावर और 138 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को या तो 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। एक 4×4 विकल्प भी होगा।

Mahindra Thar को टक्कर देने आ रही है मारुति की Jimny Suv

फीचर्स देंगे कड़ी टक्कर (Maruti Jimny फीचर)
जिमनैजियम 5-दरवाजे की लंबाई में 4 मीटर से कम, 3-दरवाजे वाले व्यायामशाला से 300 मिमी लंबा होगा। हालांकि जिम्नी की कुल लंबाई विटारा ब्रेज़र की तुलना में कम है, छोटे इंजन हुड और रेक डिज़ाइन के कारण व्हीलबेस लंबा होगा।

आगामी 5-डोर जिम में ओआरवीएम के साथ एलईडी डीआरएल और एलईडी टेललैंप, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर एसी वेंट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हिल होल्ड असिस्ट, क्रूज़ कंट्रोल की सुविधा है। , एयरबैग सहित कई नए मानक और सुरक्षा सुविधाएँ।

एक बार चार्ज करने पर1 हजार किलोमीटर चलने वाली कार, 3 जनवरी को होगी लांच, जानिए खासियत

देखिए क्या होगी कीमत
मारुति जिम्नी को देश में अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। शुरुआती मॉडल की कीमत 10 लाख से ऊपर हो सकती है।

मारुति लगातार पुराने मॉडलों के अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी आने वाले दिनों में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों के नेक्स्ट-जेनरेशन मॉडल और सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button