LIC की शानदार स्कीम, चार प्रीमियम भरकर मिलेगा इतना फायदा कि आप सोच भी नहीं सकते

LIC great scheme, by paying four premiums,

वर्तमान समय में धन कमाने के साथ-साथ भविष्य के बारे में सोचकर धन जोड़ना भी आवश्यक हो गया है। इसके लिए कई लोग अपने बैंक खाते में पैसा जमा करते हैं। 

हालांकि, बैंक जमा के वर्षों के बाद भी, आपको बहुत अधिक रिटर्न नहीं मिलता है। बेहतर होगा कि आप कहीं पैसा निवेश करें जहां आपको साल दर साल अच्छी पूंजी मिल सके। कई सालों से भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी)LIC लोगों का विश्वास जीत रहा है।

ऐसे में इस कंपनी में निवेश करना कम जोखिम भरा होता है। इसलिए आज हम आपके लिए एक खास एलआईसी (LIC) प्लान लेकर आए हैं, जिससे आपको निवेश करके अच्छा रिटर्न प्लान मिल सके और आप अपना कल सुरक्षित कर सकें, आइए जानते हैं एलआईसी के नए पॉलिसी प्लान के बारे में। ..

दरअसल हम बात कर रहे हैं एलआईसी(LIC )के लाइफ शिरोमणि प्लान की। आप इस योजना पर अच्छी बचत कर सकते हैं। यह योजना 14, 16, 18 और 20 वर्षों की एक गैर-लिंक्ड, सीमित प्रीमियम भुगतान योजना है।

LIC की शानदार स्कीम, चार प्रीमियम भरकर मिलेगा इतना फायदा कि आप सोच भी नहीं सकते

यह योजना गंभीर बीमारी के लिए एक अच्छा कवर भी प्रदान करती है। इस योजना में न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 55 वर्ष का व्यक्ति निवेश कर सकता है। इस पॉलिसी (लाइफ शिरोमणि पॉलिसी) में न्यूनतम बीमा 1 करोड़ रुपये से कम है।

हम आपको बता दें कि एलआईसी का लाइफ शिरोमणि प्रोजेक्ट 19 दिसंबर 2017 को शुरू हुआ था। इसके कई फायदे दिए गए हैं। यह उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तियों के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन की गई योजना है।

इसमें फ्यूचर प्लानिंग के लिए 3 ऑप्शन राइडर्स हैं। इस पॉलिसी में मूल बीमा की राशि को 5 लाख रुपये से गुणा किया जाएगा हालाँकि, आप इससे अधिकतम बीमित राशि का भुगतान भी कर सकते हैं। इस प्लान में आपको 4 साल तक प्रीमियम देना होता है।

सर्वाइवल लाभ

सर्वाइवल  अवधि के अंत में, पॉलिसीधारक को मूल बीमा राशि का एक निश्चित प्रतिशत भुगतान किया जाता है।

14 साल की पॉलिसी अवधि के 10 और 12 साल पूरे होने पर 30-30 प्रतिशत गारंटीड राशि मिलती है।

16 साल की पॉलिसी अवधि के दौरान, बीमा राशि का 35-35% 10 और 12 साल पूरे होने पर उपलब्ध होता है।

30 तारीख को लांच होगा Xiaomi का धमाकेदार फोन, जानिए फीचर

बीमा राशि का 40-40% 18 साल की पॉलिसी (LIC) अवधि के 10 और 12 साल पूरे होने पर उपलब्ध होता है।

20 साल की पॉलिसी अवधि के 10 और 12 साल पूरे होने पर, सम एश्योर्ड का 45-45% उपलब्ध होता है।

एलआईसी (LIC) का लाइफ शिरोमणि प्लान खरीदने के लिए आपको अपना जन्म प्रमाण पत्र, आईडी प्रूफ, 1 से 2 फोटो, बैंक की जानकारी देनी होगी।

पॉलिसी के कारण लोन  उपलब्ध होंगे

जीवन शिरोमणि योजना की खासियत यह है कि इसमें ग्राहक को लोन मिल सकता है। पॉलिसी की अवधि के लिए समर्पण मूल्य के आधार पर लोन  दिया जा सकता है। हालांकि, ऋण एलआईसी की शर्तों के अनुसार दिया जाता है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button