snn

LIC का ये प्लान साबित होगा शानदार, हर महीने मिलेगी 20 हजार पेंशन! जानें पूरी जानकारी

देश की सबसे बड़ी और सबसे पुरानी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अपने ग्राहकों के लिए कई तरह के प्लान लेकर आया है। ऐसे में अगर आप रिटायरमेंट को लेकर चिंतित हैं तो चिंता न करें, क्योंकि यहां हम आपको एक बेहतरीन प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। 

अगर आपका भी यही विचार है कि आपके बैंक खाते में पैसा होने के बावजूद किसी पेंशन की व्यवस्था की जा सकती है, तो यह खबर आपके लिए ही है।

हर माह 20 हजार पेंशन की गारंटी

LIC एक ऐसी पॉलिसी लेकर आया है जिसके लिए बड़ी जमा राशि और 20,000 रुपये प्रति माह की गारंटीड पेंशन की आवश्यकता होती है। इस पॉलिसी की खास बात यह है कि यह पॉलिसीधारक को पॉलिसी लेते समय जीवन भर के लिए कितनी पेंशन मिलेगी यह देती है। इस योजना से आप तुरंत अपने या अपने परिवार के सदस्यों के लिए निवेश कर सकते हैं।

इस तरह मिलेगी आजीवन पेंशन

हालांकि, LIC अपने ग्राहकों को बीमा योजनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश जारी रखे हुए है। इसमें LIC की लाइफ सस्टेनेबिलिटी नामक पॉलिसी शामिल है। इसमें मुट्ठी भर पैसे जमा करने पर आजीवन पेंशन मिलती है। इस पॉलिसी की खासियत यह है कि पॉलिसी लेते समय पॉलिसीधारक जान सकता है कि कितनी पेंशन आएगी।

LIC का ये प्लान साबित होगा शानदार, हर महीने मिलेगी 20 हजार पेंशन! जानें पूरी जानकारी
photo by google

अगर आप इस पॉलिसी में निवेश करना चाहते हैं तो आप सालाना, छमाही, तिमाही या हर महीने पेंशन ले सकते हैं। इस योजना के और भी कई फायदे हैं। जैसे ही आप निवेश करते हैं पॉलिसी जारी हो जाती है, तीन महीने के बाद आप इसके एवज में लोन भी ले सकते हैं। निवेश की कोई अधिकतम सीमा नहीं है।

Kangana के Show Lockup में विजेता बने Munnavar Farooqui

सभी विकल्प जानें

LIC एक तरह की सिंगल प्रीमियम नॉन-लिंक्ड नॉन-पार्टिसिपेटिंग और व्यक्तिगत वार्षिक पॉलिसी है, जिसमें कम से कम 1 लाख रुपये के निवेश की आवश्यकता होती है। अगर आप 1 लाख रुपये जमा करते हैं, तो आपको सालाना 12,000 रुपये पेंशन मिलेगी। 35 से 85 वर्ष की आयु के लोग जब चाहें पॉलिसी ले सकते हैं। एक परिवार के कोई दो सदस्य जॉइंट एनिवर्सरी भी ले सकते हैं। पेंशन पाने के लिए यहां 10 अलग-अलग विकल्प दिए गए हैं।

Gold ग्राहकों के खिले चेहरे, 10 ग्राम गोल्ड की बहुत सस्ते में करें खरीदारी, जानें सबकुछ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button