ट्रेंड्स की होने वाली मालकिन Isha Ambani से सीखें बजट में रहना, कम पैसों में नया लुक बनाना

दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani) जल्द ही अपनी बेटी ईशा अंबानी(Isha Ambani) को रिलायंस रिटेल का चेयरपर्सन बनाएंगे। 27 जून को मुकेश अंबानी के बेटे आकाश को जियो इन्फोकॉम लिमिटेड(Jio Infocomm Limited) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। अब ईशा की बारी है। वर्तमान में वह रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड के निदेशक हैं। मुकेश अंबानी की 30 साल की बेटी से लाइफस्टाइल और बिजनेस से युवा लड़कियां बहुत कुछ सीख सकती हैं।

Photo By Google

 कपड़े स्टाइल से पहने या कपड़े दोहराएं

आपने शॉपिंग मॉल के ट्रेंडी स्टोर से कपड़े और जूते जरूर खरीदे होंगे। जल्द ही इस ब्रांड की बागडोर ईशा अंबानी(Isha Ambani) के हाथ लगेगी। खास बात यह है कि पूरी रिलायंस रिटेल की मालकिन ईशा अंबानी(Isha Ambani) भी अपने आउटफिट को रिपीट करती हैं। उन्होंने अपनी शादी में मां नीता अंबानी की साड़ी पहनी थी। अभिनेता अरमान जैन की शादी में ईशा अंबानी(Isha Ambani) ने गुलाबी रंग का लहंगा पहना था। ये लहंगा उन्होंने पहले अपनी कजिन की शादी में भी पहना था.

Photo By Google

साल 2021 में अंबानी हाउस में हुई दिवाली पार्टी में साड़ी के साथ उन्होंने जो ब्लाउज पहना था वह उनकी शादी का था। ईशा अंबानी(Isha Ambani) से लेकर प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण और सोनम कपूर तक, सभी हस्तियां डॉली जैन साड़ी पहनती हैं। खास बात यह है कि डॉली साड़ी को महज 18 सेकेंड में पहन लेती है। डॉली ने डेली भास्कर से कहा, साड़ी वो कपड़े हैं जो आप सबसे ज्यादा पहनते हैं। 

बजट पर एक नया रूप

यह भी ध्यान रखें कि परिवार और दोस्तों की शादियों के लिए अलग-अलग साड़ियों की कीमत आपका बजट उड़ा सकती है। इसलिए, जब आप एक ही साड़ी को नए तरीके से दोहराते हैं, तो आपको और साड़ी खरीदने की ज़रूरत नहीं है।

Photo By Google

इस प्रकार आधुनिक कपड़ों का पुन: उपयोग किया जा सकता है

एक ढीली कुर्ती या टॉप को एक सीधी रेखा में मिडसेक्शन को काटकर एक ट्रेंडी श्रग में बनाया जा सकता है। इसे जींस, स्कर्ट के साथ पहना जा सकता है। बैक के साथ बटन-डाउन टी-शर्ट पहनें। अगर यह ढीला है, तो इसे एक कंधे के रूप में भी ले जाया जा सकता है। आप कोई पुरानी शर्ट पहन सकती हैं जिसे पहनकर आप लहंगे या स्कर्ट के साथ थक गई हैं। महिलाएं जब छोटी होती हैं तो अपनी पुरानी जींस को साइडलाइन कर देती हैं, आप इसे शॉट लुक दे सकती हैं। भाइयों की शादी में भी ईशा अंबानी(Isha Ambani) ने उन्हें अपना लुक नॉर्मल रखने के लिए कहा था। उसकी आंखें सुंदर हैं। इसलिए मैं मेकअप करते समय उनकी आंखों पर ज्यादा ध्यान देती हूं।

अगर आप चाहते हैं ईशा अंबानी जैसा नैचुरल लुक, तो अपनाएं ये 5 तरीके

1. मॉइस्चराइजर

चेहरे पर सिर्फ वाटर बेस्ड मॉइश्चराइजर लगाएं। यह एक फाउंडेशन ग्रिपर की तरह काम करता है और नींव को जगह में बंद कर देता है। आप इसे हर तरह की त्वचा पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

2. फाउंडेशन

अब अपनी त्वचा पर प्राइमर लगाएं। फ्रेश लुक के लिए चेहरे पर नेचुरल मैट फिनिश फाउंडेशन लगाएं। यह त्वचा द्वारा आसानी से अवशोषित हो जाता है। कुछ देर बाद मुंह से तेल नहीं निकलता।

3. पाउडर और कॉम्पैक्ट पाउडर

फाउंडेशन के बाद पाउडर लगाना न भूलें। कुछ लोग सोचते हैं कि ऐसा करना जरूरी नहीं है, लेकिन फाउंडेशन के बाद मेकअप पाउडर लगाना चाहिए। यह आधार पूरा करता है। इससे आपका मेकअप स्मूद दिखेगा। पार्टी और माहौल के हिसाब से आप सिल्की इनविजिबल मेकअप पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। या एक कॉम्पैक्ट पाउडर जो त्वचा से मेल खाता हो।

4. ब्लशर

पाउडर के बाद, ब्लशर की बारी है। ईशा अंबानी(Isha Ambani) को पीच ब्लशर का इस्तेमाल करना पसंद है। यह गालों को प्राकृतिक फिनिश देता है। आप ब्लशर की जगह हाईलाइटर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

5. लिपस्टिक

ईशा अंबानी(Isha Ambani) को अपने होठों को ज्यादा हाईलाइट करना पसंद नहीं है। अगर आप भी चाहती हैं तो उनकी तरह न्यूड लिपस्टिक लगाएं। ईशा अंबानी(Isha Ambani) ने अपनी शादी में लाइट पिंक लिपस्टिक भी लगाई थी।

जो भी महिलाये एक कामकाजी या व्यवसायी महिला बनना चाहती हैं। वह ईशा अंबानी से क्या सीख सकते हैं?

वोग मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में ईशा अंबानी(Isha Ambani) से पूछा गया कि वह परिवार के भीतर कारोबारी मतभेदों से कैसे निपटती हैं। उन्होंने कहा- हमारा फैमिली बिजनेस है। इसका मतलब यह नहीं है कि हम बच्चे व्यवसाय चला रहे हैं। मैं अपनी मां के स्कूल में काम करती हूं। इसी तरह मैं भी अपने पिता के साथ उनके बिजनेस में काम करती हूं। तो अभी बिजनेस से मेरा रिश्ता एक बॉस और एक कर्मचारी का है। हम आपस में किसी भी बात पर चर्चा करते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अपने दम पर कोई फैसला लेती हूं। मैं सिर्फ काम करना सीख रही हूं, समझो।

 इसे भी पढ़े-पृथ्वी अम्बानी के बर्थडे पार्टी के दौरान Mukesh Ambani के छोटे बेटे अनंत अम्बानी अपनी GF राधिका संग दिखे रोमांटिक होते ,सामने आई तस्वीरे

पारिवारिक व्यवसाय चलाने वाली महिलाओं को ईशा अंबानी से 3 चीजें सीखनी चाहिए

 पारिवारिक व्यवसाय(Family Business) में शामिल होने से पहले बाहर काम करने का अनुभव होना जरूरी है। इसके जरिए आप काम में खुद को बेहतर बना सकते हैं। ईशा अंबानी(Isha Ambani) ने मैकिन्से एंड कंपनी में प्रबंधन सलाहकार(Management Advisor) के रूप में भी काम किया है। 30 साल की ईशा अंबानी(Isha Ambani) ने येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी की पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने स्टैनफोर्ड ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से एमबीए की पढ़ाई की। 2014 में मैकिन्से एंड कंपनी, न्यूयॉर्क में एक व्यापार विश्लेषक के रूप में काम किया। 2016 में, ईशा अंबानी(Isha Ambani) ने ऑनलाइन फैशन रिटेलर कंपनी AJIO लॉन्च की। 

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button