KTM की 1300cc बाइक आ रही है बाजार में धूम मचाने, जानिए क्या होगा खास

KTM's 1300cc bike is coming to make a splash

नई दिल्ली: KTM की 1300cc की ग्रेट बाइक मशहूर वाहन निर्माता कंपनी KTM अपनी फीचर बाइक्स के लिए जानी जाती है। कंपनी समय-समय पर अपने ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से अपने वाहनों के फीचर्स में सुधार करती रहती है।

इसी बीच कंपनी ने अब अपनी 1290 सुपर ड्यूक जीटी बाइक का 2022 वर्जन लॉन्च कर दिया है। बाइक का लेटेस्ट वर्जन नए डिजाइन और अपडेटेड इक्विपमेंट के साथ आता है। कंपनी इस बाइक को अगले साल जनवरी में यूरोप में लॉन्च करेगी।

बाइक की कीमत के बारे में लॉन्चिंग के वक्त ही पता चलेगा। केटीएम बाइक का सीधा मुकाबला ट्रायम्फ के हाई-एंड मॉडल बीएमडब्ल्यू मोटरराड और डुकाटी से होगा, जो पहले से ही बाजार में हैं। बाइक में स्पोर्टी लुक समेत कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं।

KTM की 1300cc बाइक आ रही है बाजार में धूम मचाने,

KTM की 1300cc ग्रेट बाइक: 2022 KTM 1290 सुपर ड्यूक GT को ‘क्रोम-मोली ट्यूबलर स्पेस’ फ्रेम में बनाया गया है। बाइक का न्यूड डिजाइन इसे काफी स्पोर्टी बनाता है। बाइक में एक्सटेंशन के साथ मस्कुलर फ्यूल टैंक, पारदर्शी विंडस्क्रीन, हीटेड ग्रिप्स, स्टेप-अप सीट और रिमूवेबल हार्ड केस पनीर है।

बाइक पर कंपनी 7.0 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट पैनल दे रही है, जो टर्न-बाय-टर्न प्लस नेविगेशन के साथ आता है। बाइक का फ्रंट लुक काफी अग्रेसिव है और इसके हेडलैम्प्स भी काफी स्टाइलिश हैं. बाइक की खास बात हैडलैंप्स के साथ कॉर्नरिंग एलईडी लाइट, पावरफुल लिक्विड कूल इंजन।

KTM की इस बाइक में 1301cc का पावरफुल इंजन दिया गया है। यह एक लिक्विड-कूल्ड इंजन है जो 172.6hp की पावर और अधिकतम 141Nm का टॉर्क पैदा करता है।

Maruti Suzuki अब नहीं बनाएगी डीजल इंजन वाली कार, शौकीन हुए निराश

राइडिंग के बेहतरीन अनुभव के लिए कंपनी बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स दे रही है। आराम और सुरक्षा के लिए कई सुविधाएँ
कंपनी बाइक के पिछले और अगले पहियों पर डिस्क ब्रेक दे रही है, जो बॉश 9एमई कंबाइंड एबीएस के साथ आता है। बाइक में हील होल्ड कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और क्रूज कंट्रोल विकल्प भी होंगे।

परफॉर्मेंस और सुपरमोटो राइडिंग मोड्स से लैस इस बाइक में सेमी-एक्टिव 48mm इनवर्टेड फ्रंट फोर्क और सेमी-एक्टिव रियर शॉक एब्जॉर्बर मिलता है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button