अगली दिवाली से पहले खरीद के लिए उपलब्ध होगा जियोफोन, शानदार फीचर्स के साथ कीमत होगी कम

JioPhone की अगली पीढ़ी के दिवाली के आसपास ही बेचे जाने की उम्मीद है। गोपनीयता को जारी रखते हुए, Jio ने अभी तक फोन के विनिर्देशों को जारी नहीं किया है

अपनी कुछ प्रमुख विशेषताओं का खुलासा करते हुए, JioPhone नेक्स्ट को Google Play कंसोल पर सूचीबद्ध किया गया है जो स्पष्ट रूप से Android Go प्लेटफॉर्म पर चलेगा।

JioPhone नेक्स्ट फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

JioPhone की अगली पीढ़ी के दिवाली के आसपास ही बेचे जाने की उम्मीद है। गोपनीयता को जारी रखते हुए, Jio ने अभी तक फोन के विनिर्देशों को जारी नहीं किया है।

Google ने JioPhone Next को Google Play कंसोल में लिस्ट कर दिया है। दिलचस्प बात यह है कि इस सूची से जियोफोन नेक्स्ट स्मार्टफोन के सभी प्रमुख फीचर्स का पता चलता है।

कंसोल की सूची से संकेत मिलता है कि त्योहारी सीजन के आगमन को देखते हुए जल्द ही लॉन्च की उम्मीद की जा सकती है। ऐसा लगता है कि JioPhone Next मूल रूप से पहली बार स्मार्टफोन खरीदने वालों के लिए एक फोन है, जो सूचीबद्ध विनिर्देशों के अनुसार बहुत अधिक पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं। विनिर्देश
उम्मीद की जा रही है कि JioPhone नेक्स्ट अपने ऑपरेटिंग सिस्टम – Android Go के रूप में Android के वाटर-डाउन संस्करण का उपयोग करेगा। JioPhone Next काफी सस्ता होगा।

JioPhone Next का सबसे महत्वपूर्ण पहलू ऑपरेटिंग सिस्टम है, जिसे अब Android Go प्लेटफॉर्म के नाम से जाना जाता है। यह एंड्रॉइड गो 11 प्रीलोडेड के साथ आएगा, जो एंड्रॉइड गो ऐप का प्री-इंस्टॉल सूट है। सबसे अधिक संभावना है, जियोफोन नेक्स्ट पूरी तरह से पहले से इंस्टॉल किए गए ऐप्स के साथ आएगा।

अभी तक डिस्प्ले के साइज का पता नहीं चला है लेकिन लिस्ट में एचडी+ रेजोल्यूशन (1440 x 720 पिक्सल रेजोल्यूशन) मिलता है। फोन एड्रेनो 306 जीपीयू और 2 जीबी रैम के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 चिपसेट द्वारा संचालित होगा। बैटरी पावर और कैमरा रिजॉल्यूशन के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है। हालाँकि, अफवाहों का कहना है कि यह 2500mAh की बैटरी और 13MP के रियर कैमरे के साथ आएगा। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए, जियोफोन नेक्स्ट में 8MP कैमरा होने की उम्मीद है।

BSNL का दिवाली धमाका यूजर्स को मिलेगा 4 महीने का फ्री हाई स्पीड इंटरनेट डाटा

चूंकि इस फोन को गूगल के साथ पार्टनरशिप में बनाया गया है, इसलिए यह ग्राहकों के लिए कुछ स्मार्ट फीचर्स लेकर आएगा। इनमें ऑन-स्क्रीन अनुवाद के साथ Google सहायक, स्वचालित रीड-अलाउड, कैमरे के लिए विशेष फाइलर और बहुत कुछ शामिल हैं।

JioPhone की कीमत है आगे

अटकलों के मुताबिक जियोफोन नेक्स्ट की शुरुआती कीमत करीब 5,000 रुपये होगी। 3GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत लगभग 7,000 रुपये हो सकती है।

Xiaomi का फोन 8 हजार रुपये हुआ सस्ता, 6GB RAM 5000mh बैटरी भी है

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button