इन LED Bulb में ही फिट है Inverter, बिना बिजली के चलते हैं घंटों, कीमत भी है काफी कम

इस एलइडी बल्ब(LED Bulb) की खासियत यह है कि यह आपको एक बार चार्ज करने पर 24 घंटे तक का बैकअप दे सकता है यानी आप बिना लाइट के 24 घंटे इस एलइडी बल्ब(LED Bulb) का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा इससे बिजली की भी काफी बचत होती है। इन्हें आमतौर पर आपातकालीन रोशनी भी कहा जाता है क्योंकि इन्हें बिजली आउटेज के बाद लगातार इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आप एक ऐसे एलइडी बल्ब(LED Bulb) की तलाश में हैं जो बिजली जाने के बाद भी चलेगा और एक ही समय में बहुत सारी बिजली की बचत करेगा, तो आपके पास कई विकल्प हैं जिन्हें आप आसानी से ऑनलाइन खरीद सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे क्लास ऑप्शन के बारे में बताने जा रहे हैं। एक विप्रो एलइडी बल्ब(LED Bulb) भी सूची में है।

Photo By Google

साथ ही इसकी कीमत की बात करें तो दोनों बल्बों की एमआरपी 1,580 रुपये है और आप इसे 59 फीसदी छूट के बाद 647 रुपये में खरीद सकते हैं. आप इसे आसानी से ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं और यह कैश ऑन डिलीवरी विकल्प के साथ आता है। आपको तेजी से वितरण विकल्प भी मिलेंगे। दोनों 9 वॉट के एलइडी बल्ब(LED Bulb) हैं और इनकी बैटरी क्षमता 2200 एमएएच है। अब यह रिचार्जेबल है, आप इसे एक बार चार्ज करने के बाद लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े-Gold Price Today: सोना मंदा और चांदी कीमतों में आया जबरदस्त उछाल, जानिए ताजा भाव

ये बल्क भी बहुत हल्के होते हैं, इसलिए आपको कहीं भी कोई समस्या नहीं होगी। ये होल्डर से अटैच होते ही खुद को चार्ज करना शुरू कर देते हैं। ये बल्ब आपको चार्जिंग का ऑप्शन भी देते हैं। हालांकि, पहली बार विप्रो ने इसमें बदलाव किया है और कुछ चीजें भी जोड़ी हैं, जिससे उनकी लाइटिंग और भी ज्यादा हो जाती है। विप्रो के अलावा आप और भी कई ब्रांड के बल्ब खरीद सकते हैं।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button