Hyundai कि बेहद शानदार कार, एक बार चार्ज करने पर चलती है 488km, जानिए कीमत और फीचर्स

Hyundai's very luxurious car,

नई दिल्ली। Hyundai जल्द ही देश में अपना इलेक्ट्रिक वेरिएंट मॉडल लॉन्च करने वाली है। पर्यावरण संरक्षण एजेंसी के अनुसार, इलेक्ट्रिक कार को आयनिक 5 कहा जाता है और यह एक बार चार्ज करने पर 480 किलोमीटर तक चल सकती है।

 इलेक्ट्रिक कार( Hyundai )की रेस में आ रहा है एक और नया मॉडल.. MG होगी सबसे सस्ती कार.. Nexon EV EPA से सीधी टक्कर एक अमेरिकी कंपनी है जो इलेक्ट्रिक वाहनों की पावर एफिशिएंसी को टेस्ट करती है. EPA द्वारा घोषित इस रेंज से, यह स्पष्ट है

कि Ionic 5 की रेंज लगभग उसकी पार्टनर कंपनी Kia की EV6 इलेक्ट्रिक SUV के बराबर है। EPA के अनुसार, Ionic 5 की ड्राइविंग रेंज 488 किमी बताई गई है, जबकि ऑल-व्हील-ड्राइव वर्जन में इस रेंज को घटाकर 411 किमी कर दिया गया है।

फिलहाल भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज इतना ज्यादा नहीं है। हालांकि अगर ग्लोबल मार्केट में प्रतिस्पर्धा की बात करें तो Ionic 5 की रेंज Volkswagen ID.4 Pro, Audi RS e-tron GT, Ford Mustang Mac-E जैसी कई कारों से बेहतर है.

कार को कुछ समय पहले विश्व बाजार में पेश किया गया था और इस महीने के अंत तक बिक्री पर जाने की उम्मीद है।

हुंडई अगले 4 वर्षों में दुनिया भर में 23 पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहन(Hyundai)  लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिनमें से 6 भारत में आ जाएंगी। इन वाहनों में आयनिक 5 ईवी शामिल होने का दावा किया गया है।

हम आपको बता दें कि कंपनी ने इसे पिछले ऑटो एक्सपो में पेश किया था, ऐसे में इसके जल्द ही भारत आने की संभावना है।

Ionic 5 एक 77.4 kW-R बैटरी पैक द्वारा संचालित है जो सिंगल और डबल मोटर सेटअप दोनों के साथ आता है। यहां डुअल-मोटर सेटअप की शक्ति 320 हॉर्सपावर और 604 एनएम का पीक टॉर्क है और यह लगभग 5 सेकंड में 0-100 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी अधिकतम गति 185 किमी/घंटा बताई गई है।

Hyundai कि बेहद शानदार कार, एक बार चार्ज करने पर चलती है 488km, जानिए कीमत और फीचर्स

सिंगल-मोटर सेटअप वाला मॉडल 225 हॉर्सपावर और 359 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। आयोनिक 5 400-वोल्ट और 800-वोल्ट चार्जिंग के लिए उपयुक्त है।

BMW i4 इलेक्ट्रॉनिक कार अगले साल भारत में हो सकती है लांच, जाने क्या है खास

350 किलोवाट के चार्जर से इस कार की बैटरी को महज 18 मिनट में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। 10.9 kW ऑन-बोर्ड चार्जर से इस कार को 6 घंटे 43 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है।

आकार के मामले में Hyundai Ionic 5 की लंबाई 4635 मिमी, चौड़ाई 1889 मिमी, ऊंचाई 1600 मिमी और व्हीलबेस 2999 मिमी है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button