हुंडई की शानदार कार, 90 डिग्री तक घूम जाते हैं पहिये

Hyundai's great car, wheels spin up to 90 degrees

हुंडई मोटर की सहायक कंपनी हुंडई मोबिस का दावा है कि उसके ई-कॉर्नर मॉड्यूल में 90-डिग्री टर्निंग व्हील है जो कार को सीमित स्थानों में सुचारू रूप से चलाने की अनुमति देता है। हुंडई मोबिस ई-कॉर्नर मॉड्यूल इलेक्ट्रिक मोटर्स, ब्रेकिंग सिस्टम के साथ एक एकल ब्लॉक है

हुंडई मोबिस ने फिर से डिजाइन की गई तकनीक और एक इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण इकाई (ईसीयू) का निर्माण किया है जिसने पिछले तीन वर्षों में इसे एक कार्यात्मक वाहन बनने के लिए नियंत्रित किया है जो आमतौर पर 30 डिग्री की अनुमति देता है रोटेशन।

ज्यादातर मामलों में, ड्राइवरों को संकरी गलियों में चलने और तंग जगहों पर पार्किंग करने में परेशानी होती है, जिससे यात्रियों का अंदर और बाहर निकलना असंभव हो जाता है। फर्म ने एक बयान में कहा, “जैसे ही बड़े पैमाने पर उत्पादन पर विश्वसनीयता सत्यापन और व्यवहार्यता अध्ययन पूरा हो जाएगा,

हुंडई मोबिस कार्यान्वयन के लिए प्रमुख वाहन निर्माताओं से बड़े पैमाने पर उत्पादन के ऑर्डर देना शुरू कर देगी।” 2023 तक, सियोल स्थित फर्म एक स्केटबोर्ड बनाने के लिए चार ई-कॉर्नर मॉड्यूल को संयोजित करना चाहती है,

जिसका उद्देश्य दो साल बाद स्व-चालित वाहनों के साथ एकीकृत करना है। उनकी विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के लिए अब कॉर्नर मॉड्यूल का परीक्षण किया जा रहा है।

Hyundai Mobis एक ही समय में भविष्य के बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए व्यवहार्यता मूल्यांकन कर रही है उत्पाद द्वारा निर्मित कारें आमतौर पर 30 डिग्री . के घूर्णन की अनुमति देती हैं मोरहुंडई मोबिस ने प्रौद्योगिकी को फिर से डिजाइन किया है और इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट (ईसीयू) का निर्माण किया है

जिसने पिछले तीन वर्षों से इसे एक प्रभावी उत्पाद के रूप में नियंत्रित किया है जिसका उपयोग वास्तविक ऑटोमोबाइल में किया जा सकता है। पारंपरिक यांत्रिक कुल्हाड़ियों केवल पहिया को 30 डिग्री घुमा सकते हैं, हालांकि ई-कॉर्नर मॉड्यूल पहिया को 90 डिग्री तक घुमा सकते हैं।

 हुंडई मोटर सहायक, हुंडई मोबिस से अंदर और बाहर जाना असंभव है, का दावा है कि इसके ई-कॉर्नर मॉड्यूल में 90-डिग्री टर्निंग व्हील है जो कार को सीमित स्थानों में आसानी से चलाने की अनुमति देता है। हुंडई मोबिस ई-कॉर्नर मॉड्यूल एक एकल ब्लॉक है जिसमें इलेक्ट्रिक मोटर, ब्रेकिंग सिस्टम, सस्पेंशन और स्टीयरिंग शामिल है।

कोरियाई आपूर्तिकर्ता का दावा है कि उसने एक प्रेस विज्ञप्ति में सफलतापूर्वक एक इलेक्ट्रिक कॉर्नर मॉड्यूल का एक प्रोटोटाइप बनाया है जो प्रत्येक पहिया पर स्टीयरिंग, ब्रेकिंग, सस्पेंशन और स्टीयरिंग सिस्टम को एकीकृत करता है।

इस कॉर्नर मॉड्यूल को शुरू में लास वेगास में सीईएस 2018 में एक अवधारणा प्रणाली के रूप में दिखाया गया था, जहां यह अभी भी विकास के प्रारंभिक चरण में है।

फर्म ने एक बयान में कहा, “जैसे ही बड़े पैमाने पर उत्पादन पर विश्वसनीयता सत्यापन और व्यवहार्यता अध्ययन पूरा हो जाएगा, हुंडई मोबिस कार्यान्वयन के लिए प्रमुख वाहन निर्माताओं से बड़े पैमाने पर उत्पादन के ऑर्डर देना शुरू कर देगी।”

2023 तक, सियोल स्थित फर्म एक स्केटबोर्ड बनाने के लिए चार ई-कॉर्नर मॉड्यूल को संयोजित करना चाहती है, जिसका उद्देश्य दो साल बाद स्व-चालित वाहनों के साथ एकीकृत करना है। उनकी विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के लिए अब कॉर्नर मॉड्यूल का परीक्षण किया जा रहा है।

हुंडई मोबिस भविष्य में बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए व्यवहार्यता मूल्यांकन भी कर रही है। जिसका उपयोग वास्तविक ऑटोमोबाइल में किया जा सकता है। पारंपरिक यांत्रिक कुल्हाड़ियों केवल पहिया को 30 डिग्री घुमा सकते हैं, हालांकि ई-कॉर्नर मॉड्यूल पहिया को 90 डिग्री तक घुमा सकते हैं।

यह सुविधा नई वाहन तकनीकों को सक्षम करती है जैसे कि क्रैब मोड या व्हील को हटाए बिना अपनी धुरी पर पूर्ण रोटेशन। कोरियाई आपूर्तिकर्ता का दावा है कि उसने एक प्रेस विज्ञप्ति में सफलतापूर्वक एक इलेक्ट्रिक कॉर्नर मॉड्यूल का एक प्रोटोटाइप बनाया है जो प्रत्येक पहिया पर स्टीयरिंग, ब्रेकिंग, सस्पेंशन और स्टीयरिंग सिस्टम को एकीकृत करता है।

इस कॉर्नर मॉड्यूल को शुरू में लास वेगास में सीईएस 2018 में एक अवधारणा प्रणाली के रूप में दिखाया गया था, जहां यह अभी भी विकास के प्रारंभिक चरण में है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button