Hero का स्कूटर है दूसरों के मुकाबले बेहद सस्ता, एक चार्ज पर चलता है 122km

Hero's scooter is very cheap compared to others,

नई दिल्ली: भारत सरकार (Hero) इलेक्ट्रिक वाहनों को देश की मुख्यधारा में लाने के लिए अथक प्रयास कर रही है. लेकिन इस लक्ष्य के लिए सबसे बड़ी चुनौती इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत है,

जो पारंपरिक ईंधन वाले वाहनों की तुलना में काफी अधिक हैं। इस समस्या के समाधान के लिए भारत सरकार ने अतीत में महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं।

गौरतलब है कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) को अपनाने और उत्पादन में तेजी लाने के लिए केंद्र ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए सब्सिडी बढ़ाकर ईवी निर्माताओं पर बोझ कम करने का फैसला किया है।

भारी उद्योग विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार, इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए सब्सिडी में 15,000 रुपये प्रति किलोवाट घंटा की वृद्धि की गई है, जो पिछली सब्सिडी दर 5,000 रुपये प्रति किलोवाट घंटा थी।

Hero का स्कूटर है दूसरों के मुकाबले बेहद सस्ता, एक चार्ज पर चलता है 122km

सरकार की घोषणा के बाद से एथर, टीवीएस, ओकिनावा जैसी कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक (Hero) स्कूटर की कीमतों में कटौती की है। हीरो मोटर्स भी इस सूची में शामिल हो गया है। उल्लेखनीय है

कि हीरो (Hero) ने अपने ऑप्टिमा एचएक्स रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत संशोधित FAME II सब्सिडी के मद्देनजर कम की है। इस प्रकार, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का सिंगल बैटरी संस्करण अब 53,600 रुपये में उपलब्ध है

जो पहले 61,640 रुपये था। . आप चाहें तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 2,999 रुपये का टोकन देकर ऑप्टिमा एचएक्स सिंगल बैटरी वर्जन को बुक कर सकते हैं।

साथ ही हीरो (Hero)ऑप्टिमा डुअल-बैटरी वर्जन की कीमत में भी कमी की गई है। कंपनी ने इस दमदार स्कूटर की नई कीमत 74,660 रुपये से घटाकर 58,980 रुपये कर दी है।

जो पहले 15,680 रुपये से कम है। यह वर्जन एक बार चार्ज करने पर कुल 122 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है।

Motorola का 5G फोन भारत में लांच इन को तैयार, पढ़िए क्या होगा इसमें खास

ऑप्टिमा रेंज स्कूटर की कुछ प्रमुख विशेषताओं में एक एप्रन-माउंटेड टर्न इंडिकेटर, एक यूएसबी पोर्ट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 12-इंच अलॉय व्हील, एक रिमोट लॉक, एक एलईडी हेडलाइट और एक एंटी-थेफ्ट अलार्म शामिल हैं।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button