Hero लाया है शानदार इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर, एक बार चार्ज करने पर जाता है 200Km से ज्यादा दूर

Hero has brought a great electronic scooter,

ऑटोमोबाइल। इस समय भारत के साथ-साथ दुनिया में भी इलेक्ट्रिक वाहनों(Hero)  का क्रेज बहुत तेजी से बढ़ रहा है। हाल के दिनों में कई कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों की तरफ झुक रही हैं।

आज देश में लगभग सभी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं ने अपने इलेक्ट्रिक 2 और 4 व्हीलर लॉन्च किए हैं। हाल ही में, कई नई स्टार्टअप कंपनियों और कुछ गैर-इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं ने भी अपने इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किए हैं।

इस बढ़ते क्रेज के जवाब में हीरो इलेक्ट्रिक ने भी अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है। हीरो इलेक्ट्रिक का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर:

दरअसल, देश में आज पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं और अभी भी बढ़ रहे हैं. जिसके चलते अब भारत में ड्राइवरों के अलावा कई कंपनियां भी इलेक्ट्रिक कारें बाजार में ला रही हैं।

Hero लाया है शानदार इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर, एक बार चार्ज करने पर जाता है 200Km से ज्यादा दूर

इसी कड़ी में देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Hero Electric ने जल्द ही एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने का ऐलान किया है. जिसे कंपनी Nyx-Hx नाम से लॉन्च करेगी। इस स्कूटर की खासियत यह है

कि यह एक बार चार्ज करने पर 210 किलोमीटर का सफर तय कर सकता है। हालांकि इस स्कूटर को फिलहाल कमर्शियल इस्तेमाल के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है।

Nyx-Hx की कीमत:

हम आपको बता दें, Hero Electric ने दिल्ली में Nyx-Hx नाम के अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 63,900 रुपये रखी है जबकि इसके टॉप मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 79,900 रुपये रखी गई है.

कंपनी ने इस ई-स्कूटर को तीन वेरिएंट- LI, LI ER और HS 500 ER में पेश किया है। इस ई-स्कूटर के कई वेरिएंट खासतौर पर फूड सप्लायर्स को टारगेट करते हुए मार्केट में लाए गए हैं।

हीरो इलेक्ट्रिक का कहना है, ”कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपनी जरूरत के हिसाब से बदल सकती हैं, जिसमें आगे एक बाल्टी और पीछे एक बड़ा बॉक्स होगा.”

Nyx-Hx की विशेषताएं:

हीरो इलेक्ट्रिक का यह स्कूटर 600 या 1300 वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है, जो 51.2 वॉट या 30 आह की तीन लिथियम-आयन बैटरी के साथ आती है।

Tata मोटर जल्दी ही ला रहा है पावरफुल इलेक्ट्रॉनिक ट्रक, जाने क्या होगा खास

स्कूटर डायग्नोस्टिक सॉल्यूशन के अलावा, हीरो इलेक्ट्रिक के नए स्कूटर को स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और इष्टतम रिमोट सर्विलांस जैसे कई फीचर्स के साथ पेश किया गया है।

यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 210 किलोमीटर तक चल सकता है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button