snn

SBI के करोड़ो ग्राहकों को मिली खुशखबरी, आज लागू किया जाएगा ये नियम

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के लाखों ग्राहकों के लिए एक बार फिर खुशखबरी  है। अगर आपका भी SBI में खाता है तो यह जानकारी बहुत महत्वपूर्ण है। बैंक के दृष्टिकोण से देखा जाए तो सावधि जमा (FD ब्याज दर) पर ब्याज दर फिर से बढ़ा दी गई है।

बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर एक अपडेट के अनुसार, सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे प्रसिद्ध बैंक SBI ने 2 करोड़ रुपये या उससे अधिक की जमा राशि पर ब्याज दरें बढ़ाना शुरू कर दिया है।

10 मई से प्रभावी दरें

बैंक की यह बढ़ोतरी मंगलवार 10 मई से प्रभावी हो गई है। हालांकि, बैंक ने शॉर्ट टर्म फिक्स्ड डिपॉजिट (7 से 45 दिन) पर ब्याज दरें नहीं बढ़ाईं।

बैंक ने 46 से 149 दिनों में परिपक्व होने वाली एफडी पर ब्याज दरों में 50 बेस‍िक प्‍वाइंट ब्‍याज बढ़ाया जा चुका है। वहीं, एक साल से ज्यादा और दो साल से कम की जमाओं में 40 बेसिक प्वाइंट की बढ़ोतरी हुई है।

5 से 10 साल की FD पर अधिकतम ब्याज

दो साल से ज्यादा और तीन साल से कम की जमा पर ब्याज दरों पर नजर डालें तो 65 बेसिक प्वाइंट की बढ़ोतरी शुरू हो गई है। इसी तरह तीन से पांच साल और पांच से दस साल की एफडी पर अधिकतम ब्याज बढ़ाया गया है। इन दोनों अवधि की एफडी पर नजर डालें तो अब ग्राहकों को 4.5 फीसदी सालाना ब्याज मिलना शुरू हो गया है।

कैसे Twitter का Logo बन गई यह नीली चिड़िया ? किसने किया डिजाइन , पूरी कहानी !

रेपो रेट में 40 बेसिक प्वाइंट की बढ़ोतरी की गई है

भारतीय रिजर्व बैंक (SBI) द्वारा अचानक रेपो रेट में 40 पैसे की बढ़ोतरी के बाद कई बैंकों ने ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। हम आपको बता दें कि पिछले हफ्ते आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने रेपो रेट को अचानक 4 फीसदी से बढ़ाकर 4.40 फीसदी करने की घोषणा की थी।

BSNL लेकर आया अब तक का सबसे सस्ता और धाकड़ प्लान, 7 रुपये से कम में मिल रहा बंपर डेटा के साथ सबकुछ Free

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button