Gold Price Today: सोने-चांदी के रेट में तेजी से गिरावट, जाने 10 ग्राम सोने का रेट

Gold Price Today: यह जानकारी एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने दी। इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 50,774 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। चांदी भी 273 रुपये की तेजी के साथ 61,535 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई।

Gold Price Today:

रुपये का अवमूल्यन 7 पैसे

पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 61,262 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और पूंजी बाजार से लगातार विदेशी निवेशकों की आमद से शुरुआती कारोबार में रुपया गुरुवार को डॉलर के मुकाबले 8 पैसे गिरकर 77.76 (अस्थायी) पर बंद हुआ।

Gold Price Today:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी बोली में गिरावट

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सोना मामूली गिरावट के साथ 8 1,850 प्रति औंस पर रहा, जबकि चांदी .9 21.95 प्रति औंस पर अपरिवर्तित रही।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (उत्पाद) तपन पटेल ने कहा कि न्यूयॉर्क स्थित कमोडिटी एक्सचेंज-कॉमेक्स पर गुरुवार को सोने की हाजिर कीमतों में 0.15 प्रतिशत की गिरावट आई।

Gold Price Today:

इसे भी पढ़े-हीरों का हार दिखाने के लिए ब्रालेस लुक में आईं Priyanka Chopra, मां बनने के बाद होती जा रही हैं बोल्ड

जानिए MCX में सोने-चांदी की कीमत

सर्राफा बाजार की दूसरी तरफ मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स गोल्ड प्राइस) पर गुरुवार को सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई। इस दौरान सोना 0.33 फीसदी गिरकर 50,885 रुपये पर आ गया। वहीं, शाम को एमसीएक्स सिल्वर (एमसीएक्स सिल्वर प्राइस) का भाव 61790 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया है।

इसे भी पढ़े-समर स्पेशल: इन सोलर इनवर्टर्स के साथ बिजली कटौती से निपटने के लिए हो जाइए तैयार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button