अंबानी से इतने लाख करोड़ ज्यादा है Gautam Adani की संपत्ति, जानें हर दिन कमाते हैं देश के सबसे अमीर शख्स

भारत की बात करें तो गौतम अडानी (Gautam Adani) देश के सबसे अमीर आदमी हैं। भारत के मशहूर उद्योगपति गौतम अडानी कुछ दिनों पहले दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बन गए थे। हालांकि, फोर्ब्स की रियल टाइम बिलियनेयर लिस्ट की बात करें तो फिलहाल वो 152.4 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के तीसरे सबसे अमीर बिजनेसमैन हैं। वहीं, मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अब दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

Photo By Google

अंबानी से इतने अमीर हैं गौतम अडानी :

मुकेश अंबानी और गौतम अडानी (Gautam Adani) की संपत्ति की तुलना करें तो फिलहाल अडानी की संपत्ति मुकेश अंबानी से 3 लाख करोड़ रुपए ज्यादा है। पिछले कुछ साल में गौतम अडानी की संपत्ति में तेजी से इजाफा हुआ है। अडानी ने अकेले 2022 में अपनी संपत्ति में 60.9 अरब डॉलर जोड़े हैं, जो किसी और बिजनेसमैन की तुलना में पांच गुना ज्यादा है। अडानी की कंपनी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) और अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) को 750 गुना से भी ज्यादा फायदा हुआ है। जबकि अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) और अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) भी 400 गुना फायदे में रही हैं।

अडानी ने हर दिन कमाए इतने करोड़ :

रिपोर्ट्स (Reports) के मुताबिक, पिछले एक साल के दौरान अडानी की संपत्ति में जोरदार उछाल देखा गया है। इस दौरान उनकी नेटवर्थ में 5,88,500 करोड़ रुपए की बढ़ोत्तरी हुई है। गौतम अडानी (Gautam Adani) की हर दिन के हिसाब से होने वाली कमाई को देखें तो उन्होंने हर दिन करीब 1,612 करोड़ रुपए कमाए हैं।

अडानी की दौलत तेजी से बढ़ी :

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2022 (Hurun India Rich List 2022) के मुताबिक, गौतम अडानी (Gautam Adani) 10,94,400 करोड़ रुपए की नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में टॉप पर हैं। वहीं 7,94,700 करोड़ रुपए की नेटवर्थ के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी दूसरे नंबर पर हैं। बता दें कि हुरून इंडिया की 11वीं सालाना रैंकिंग रिपोर्ट (Ranking Report) में अमीरों की संपत्ति की गणना 30 अगस्त, 2022 तक की गई है।

Photo By Google

इसे भी पढ़े- Mukesh Ambani की पत्नी नीता अंबानी ने खरीदा एक अनमोल हार, इसके साथ जाने उनकी लग्जरी लाइफ स्टाइल

अंबानी से इतने अमीर हैं गौतम अडानी :

मुकेश अंबानी और गौतम अडानी (Gautam Adani) की संपत्ति की तुलना करें तो फिलहाल अडानी की संपत्ति मुकेश अंबानी से 3 लाख करोड़ रुपए ज्यादा है। पिछले कुछ साल में गौतम अडानी की संपत्ति में तेजी से इजाफा हुआ है। अडानी ने अकेले 2022 में अपनी संपत्ति में 60.9 अरब डॉलर जोड़े हैं, जो किसी और बिजनेसमैन (Businessman) की तुलना में पांच गुना ज्यादा है। अडानी की कंपनी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) और अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) को 750 गुना से भी ज्यादा फायदा हुआ है। जबकि अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) और अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) भी 400 गुना फायदे में रही हैं।

अडानी ने हर दिन कमाए इतने करोड़ :

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले एक साल के दौरान अडानी की संपत्ति में जोरदार उछाल देखा गया है। इस दौरान उनकी नेटवर्थ में 5,88,500 करोड़ रुपए की बढ़ोत्तरी हुई है। गौतम अडानी की हर दिन के हिसाब से होने वाली कमाई को देखें तो उन्होंने हर दिन करीब 1,612 करोड़ रुपए कमाए हैं।

अडानी की दौलत तेजी से बढ़ी :

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2022 (Hurun India Rich List 2022) के मुताबिक, गौतम अडानी (Gautam Adani) 10,94,400 करोड़ रुपए की नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में टॉप पर हैं। वहीं 7,94,700 करोड़ रुपए की नेटवर्थ के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दूसरे नंबर पर हैं। बता दें कि हुरून इंडिया की 11वीं सालाना रैंकिंग रिपोर्ट में अमीरों की संपत्ति की गणना 30 अगस्त, 2022 तक की गई है।

Photo By Google

इसे भी पढ़े- Gautam Adani की बहू परिधि श्रॉफ अडानी भी हैं बेहद पॉपुलर, जानें उनके बारे में सब कुछ

अडानी-अंबानी के अलावा ये हैं टॉप-5 बिजनेसमैन :

गौतम अडानी (Gautam Adani) और मुकेश अंबानी के अलावा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर साइरस पूनावाला हैं। इनकी कुल नेटवर्थ 2,05,400 करोड़ रुपए है। वहीं 1,85,800 करोड़ रुपए की नेटवर्थ के साथ एचसीएल टेक्नोलॉजी (HCL Technology) के शिव नादर (Shiv Nadar) चौथे नंबर पर हैं। पांचवे नंबर पर 1,75,100 करोड़ रुपए की संपत्ति के साथ डीमार्ट के राधाकिशन दमानी (Radhakishan Damani) हैं।

Article By Chanda

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button