Gautam Adani के बेटे करण संभालेंगे अडानी ग्रुप का यह नया कारोबार! जानिए क्या है प्लान?

अडानी ग्रुप ने दो दिग्गज सीमेंट कंपनी का अधिग्रहण करीबन 10.5 अरब डाॅलर में किया था। दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी (Gautam Adani) के बड़े बेटे करण अडानी (Karan Adani) ग्रुप का सीमेंट कारोबार (Cement business) को संभाल सकते हैं। अब खबर है कि तेजी से विस्तार करने वाला अडानी समूह का यह कारोबार उनके 35 साल के बेटे करण अडानी को संभालने के लिए दिया जाएगा।

Photo By Google

बता दें कि करण वर्तमान में गौतम अडानी (Gautam Adani) का पोर्ट कारोबार संभालते हैं। वे अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के CEO हैं।

गौतम अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स

बता दें कि यह साल गौतम अडानी (Gautam Adani) के लिए बेहद खास रहा है। उनकी संपत्ति में दुनियाभर में सबसे ज्यादा उछाल आया है। फोर्ब्स के मुताबिक, वे दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। उनसे आगे सिर्फ एलन मस्क ही रह गए हैं। उन्होंने मुकेश अंबानी, बिल गेट्स और वॉरेन बफेट जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया।

Photo By Google

वह अब दुनिया के दूसरे नंबर के जेफ बेजोस से आगे चल रहे हैं।
अडानी ग्रुप हवाई अड्डों, मीडिया, डिजिटल (Media, Digital) सेवाओं और दूरसंचार में अपनी कमोडिटी और fossil-fuel जैसे कारोबार में अपना दबदबा बना रहे हैं। वहीं, अडानी ग्रुप ग्रीन एनर्जी (Adani Group Green Energy) पर 70 बिलियन डाॅलर का दांव लगा रहा है।

इसे भी पढ़े- दुनिया की पहली उड़ने वाली Bike की बुकिंग शुरू, होश उड़ा देंगे फीचर्स, जानें इसकी कीमत

Photo By Google

क्या है Gautam Adani का प्लान?

ब्लूमबर्ग ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि अपने बेटे को लाने के अलावा भारतीय अरबपति सीमेंट कारोबार को बढ़ाने में मदद करने के लिए प्रमुख वरिष्ठ अधिकारियों को भी शामिल करने की योजना बना रहा है। सूत्रों ने कहा कि उन्हें एक इंटीग्रेटेड लॉजिस्टिक्स फर्म (Integrated Logistics Firm) बनाने के लिए समूह के बंदरगाहों और सीमेंट व्यवसायों के बीच तालमेल खोजने की उम्मीद है। सूत्रों ने कहा कि करण की नियुक्ति की घोषणा शुक्रवार को हो सकती है। हालांकि, अडानी समूह द्वारा इस पर कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

Article By Chanda

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button