Gautam Adani की बहू परिधि श्रॉफ अडानी भी हैं बेहद पॉपुलर, जानें उनके बारे में सब कुछ

कम ही लोग जानते हैं कि एशिया और भारत के सबसे अमीर उद्योगपति और ‘अडानी ग्रुप’ के चेयरमैन गौतम अडानी(Gautam Adani) के बेटे करण अडानी की पत्नी परिधि श्रॉफ(Paridhi Shroff) भी एक जानी-मानी शख्सियत हैं। वह देश के सबसे प्रसिद्ध कॉर्पोरेट वकीलों में से एक सिरिल श्रॉफ की बेटी हैं, जो अपने पिता की तरह एक कॉर्पोरेट वकील(Corporate Lawyer) हैं। आज हम आपको गौतम अडानी(Gautam Adani) की बहू परिधि श्रॉफ(Paridhi Shroff) अडानी की शिक्षा, शादी और पेशेवर जीवन के बारे में बताने जा रहे हैं, आइए जानें।

Photo By Google

परिधि श्रॉफ की प्रोफेशनल लाइफ

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स के तौर पर उभरे गौतम अडानी(Gautam Adani) की बहू पेशे से कॉरपोरेट वकील हैं. वह बड़े कॉरपोरेट घरानों, स्टार्टअप्स आदि को कानूनी सलाह देता है। वह अपने पिता की कानूनी फर्म(Law Firm) से जुड़े हैं जो 100 साल से अधिक पुरानी है और देश के सबसे महंगे कॉर्पोरेट वकीलों में गिना जाता है। ऐसे में करण और परिधि भले ही दो अलग-अलग प्रोफेशन(Profession) में हों, लेकिन दोनों के बीच की बॉन्डिंग लोगों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है.

Photo By Google

परिधि श्रॉफ का जन्म और शिक्षा

गौतम अडानी(Gautam Adani) की बहू परिधि श्रॉफ का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उन्होंने 2010-13 में मुंबई विश्वविद्यालय के गवर्नमेंट लॉ कॉलेज से एलएलबी किया। इससे पहले उन्होंने बैचलर ऑफ कॉमर्स(Bachelor of Commerce) की डिग्री पूरी की। इसके अलावा उन्होंने लेखा और वित्त विभाग में बीकॉम(Bcom) किया है। वर्तमान में परिधि अपने पिता की फर्म ‘सिरिल अमरचंद मंगलदास’ की प्रमुख हैं, जो अहमदाबाद में स्थित है। वहीं, करण अडानी की बात करें तो वह फिलहाल अडानी ग्रुप(Adani Group) की कंपनी ‘अडानी पोर्ट’ के सीईओ और डायरेक्टर के पद पर कार्यरत हैं।

Photo By Google

परिधि श्रॉफ और करण अडानी की शादी

गौतम अडानी(Gautam Adani) की बहू परिधि श्रॉफ तब सुर्खियों में आईं जब उन्होंने गौतम अडानी के बेटे करण अडानी से शादी की, जो देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन(Businessman) में से एक हैं। करण और परिधि ने 2013 में शादी की थी, जो उस साल की सबसे चर्चित शादियों में से एक थी। शादी में बिजनेस टाइकून बंधु मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani), अनिल अंबानी और गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) भी मौजूद थे। ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, करण और परिधि के तीन रिसेप्शन थे, जिनमें से एक में कुल 22,000 लोगों को इनवाइट किया गया था। 2016 में, दंपति ने एक बेटी का स्वागत किया, जिसका नाम उन्होंने अनुराधा करण अडानी रखा।

परिधि के पिता सिरिल श्रॉफ कानूनी दुनिया में है बड़ा नाम

गौतम अडानी(Gautam Adani) की बहू परिधि श्रॉफ के पिता सिरिल श्रॉफ यकीनन भारत(India) के सबसे प्रसिद्ध कानूनी दिग्गजों में से एक हैं। वह कॉरपोरेट लॉ में माहिर हैं और भारत की सबसे बड़ी लॉ फर्म ‘सिरिल अमरचंद मंगलदास’ के मैनेजिंग पार्टनर हैं। चैंबर्स के अनुसार, जाने-माने व्यापारिक लोगों को कानूनी सलाह(Legal Advice) प्रदान करने के लिए जानी जाने वाली फर्म दुनिया भर में कानून फर्मों के मूल्यांकन(Evaluation) और रैंकिंग के लिए जानी जाती है। परिधि अब अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए कंपनी का नेतृत्व कर रही हैं।

Photo By Google

इसे भी पढ़े-जानिए क्यों मना किया Mukesh Ambani की पत्नी नीता अंबानी ने अपनी बहन को काम करने से

परिधि श्रॉफ की कुल संपत्ति

‘द इकोनॉमिक टाइम्स’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गौतम अडानी(Gautam Adani) की बहू परिधि श्रॉफ(Paridhi Shroff) और उनके पिता ने 2020 में मुंबई(Mumbai) के वर्ली इलाके में समुद्र के सामने का फ्लैट करीब 45 लाख डॉलर यानी 36 करोड़ रुपये में खरीदा था। परिधि और उनके पिता का यह तीसरा अपार्टमेंट है, जिसे उन्होंने डॉ. एनी बेसेंट रोड पर ओबेरॉय रियल्टी के प्रोजेक्ट 3 सिक्सटी वेस्ट में संयुक्त रूप से खरीदा था। उन्होंने पहले दो कॉन्ट्रैक्ट 74.66 करोड़ में किए। इस प्रकार, परिधि के पास अब कुल 111 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button