आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी, 300 रुपये सस्ता मिल रहा LPG गैस सिलेंडर, फटाफट आज करा लें बुकिंग

आपको सस्ती LPG गैस बुक(Booking) करने का मौका मिलेगा। आइए आपको बताते हैं कि कैसे आपको महज 750 रुपये में सिलेंडर(Cylender) मिल सकता है। अगर आप भी LPG गैस सिलेंडर की बुकिंग(Booking) कराने जा रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी(Good News) है। एक तरफ जहां पूरे देश में गैस सिलेंडर(Gas Cylender) के दाम बढ़ते जा रहे हैं। वहीं इस बार आपको 300 रुपये के आसपास सस्ता LPG गैस सिलेंडर मिल रहा है।

LPG की कीमतें काबू में रखने के लिए बड़ा कदम उठाने की तैयारी में सरकार
Photo By Google

आसमान छू रहे हैं गैस सिलेंडर के दाम
बता दें कि इस समय देश भर में LPG गैस सिलेंडर के दाम आसमान(Sky) छू रहे हैं। दिल्ली में 14.2 किलो के एक सिलेंडर(Cylender) की कीमत 1053 रुपये है। ऐसे में सरकारी कंपनी इंडेन(Indane) आपको 750 रुपये में सिलेंडर दे रही है। आइए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप सस्ते LPG गैस सिलेंडर पा सकते हैं।

Photo By Google

जल्द ही सभी शहरों में सिलेंडर मिलेंगे
हम आपको बता दें कि कंपोजिट सिलेंडर(Composite Cylender) वजन में हल्के होते हैं और इनमें आपको 10 किलो LPG गैस मिलती है। इस वजह से इन सिलेंडरों की कीमत कम है। इन सिलेंडरों की खासियत यह है कि ये पारदर्शी(Transparents) होते हैं। फिलहाल यह सिलेंडर(Cylender) 28 से ज्यादा शहरों में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी इस सिलेंडर को जल्द ही सभी शहरों में उपलब्ध कराने पर काम कर रही है।

Photo By Google

इंडेन ने शुरू की सुविधा
आपको बता दें कि सरकारी तेल कंपनी(Govt. oil Company) ने आम आदमी के लिए एक खास सुविधा(Facility) शुरू की है। इंडेन के इस फायदे के तहत आपको सिर्फ 750 रुपये में गैस सिलेंडर(Gas Cylender) मिलेगा।

इसे भी पढ़े-LIC का शानदार प्लान, हर रोज जमा करें 200 रुपये, मैच्योरिटी पर मिलेंगे पूरे 28 लाख!

संयुक्त सिलेंडर की शुरू हुई सुविधा
इंडेन(Indane) ने ग्राहकों के लिए कंपोजिट सिलेंडर(Composite Cylender) की सुविधा शुरू की है। इस सिलेंडर को खरीदने(Purchase) के लिए आपको सिर्फ 750 रुपये खर्च करने होंगे। इस सिलेंडर की खासियत यह है कि इसे आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते हैं। हम आपको बता दें कि इस सिलेंडर का फैक्टर(Factor) भी सामान्य सिलेंडर से कम है।

Article By Sunil

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button