महगाई का डबल डोज, बढ़ गए गैस सिलेंडर के दाम

Double dose of inflation, increased gas cylinder prices

नई दिल्ली, 02 अक्टूबर । सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों ने शुक्रवार को कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में 43.5 रुपये का इजाफा किया है। हालांकि, पेट्रोलियम कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है। लेकिन, नेचुरल गैस की कीमत में एक दिन पहले की गई भारी बढ़ोतरी से सीएनजी, पीएनजी और घरेलू एलपीजी गैस की कीमतें आने वाले दिनों में बढ़ने की आशंका है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली में अब 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमत बढ़कर 1736.50 रुपये हो गयी है। पहले यह 1693 रुपये का था। कोलकाता में 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1805.5 रुपये हो गई है, जबकि पहले यह 1770.5 रुपये थी।

आज फिर बढ़ गए पेट्रोल और डीजल के दाम. जानिये आज का रेट

गौरतलब है कि पेट्रोलियम कंपनियां प्रत्येक 15 दिनों पर एलपीजी सिलेंडर के दाम की समीक्षा करती हैं। यह नई व्यवस्था 1 अक्टूबर से ही लागू हो चुकी है।

दिवाली में आ रही है यह शानदार कार, खरीदना है तो कर लीजिए प्लान

उल्लेखनीय है कि कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में पिछले महीने भी 75 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। उससे पहले अगस्त में भी कीमतें 2 बार बढ़ी थीं। इस तरह देखा जाए तो इंडेन के कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 2021 में अब तक 404.50 रुपये बढ़ चुकी है, जबकि 31 दिसंबर 2020 तक कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1332 रुपये थी, जो पिछले 9 महीनों में बढ़कर 1736.50 रुपये हो गई है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button