आप Alto, WagonR, Swift या किसी भी कार में लगवाएं लाखों की sunroof, सिर्फ इतना सा खर्च आएगा

भारतीय बाजार में सनरूफ कारों का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। खासकर युवा इस तरह की कार को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। Hyundai पहले भी कह चुकी है कि वह अपनी हर तिहाई कारों में sunroof ऑफर कर रही है. लेकिन ज्यादातर कंपनियां Tor मॉडल्स पर sunroof ऑफर करती हैं। वहीं, इन मॉडलों की कीमत भी बजट से आगे निकल जाती है। ऐसे में हम यहां आपको अपनी सामान्य कार में sunroof लगाने के बारे में बता रहे हैं।

Photo By Google

अगर आपके पास ऑल्टो, एस-प्रासो, वैगनआर, स्विफ्ट, क्विड या कोई कंपनी की कार है तो आप उस पर sunroof लगा सकते हैं। इसकी कीमत कम से कम 30 हजार है। वहीं, अगर sunroof कंपनी की ओर से है तो इसकी कीमत 80 से 90 हजार रुपये हो सकती है।

सनरूफ लगाने की प्रोसेस

किसी भी कार के sunroof को लगाने से पहले उसकी माप की जाती है। यानी sunroof की पोजीशन कहां लगाएं। सभी मामले समान हैं या नहीं। इसके बाद sunroof की मार्किंग की जाती है। इसके बाद कार के इनर रूफ पार्ट को अलग किया जाता है। अब इस हिस्से और रूफ शीट को सनरूफ के आकार में काट दिया जाता है। फिर कट शीट के चारों ओर सनरूफ ग्रिप को फिक्स किया जाता है। यह ग्रिप पानी को कार में प्रवेश करने से रोकती है। उसके बाद सनरूफ को ठीक किया जाता है। यह एक इलेक्ट्रिक सनरूफ है जो एक बटन दबाते ही खुलता और बंद होता है।

Photo By Google

कई बाजार में होती है इन्स्टॉल

Photo By Google

इसे भी पढ़े-गजब की कार! इसमें दो-चार नहीं, बल्कि एक साथ 7 लोग बैठ जाएंगे; कीमत जितनी कम, माइलेज उतना ज्यादा

देश भर के कई बाजारों में कारों पर सनरूफ लगाए जा सकते हैं। कई डीलर इसे दिल्ली में लगा रहे हैं। वहीं, आप इसे मुंबई, बैंगलोर, कोलकाता समेत कई बाजारों में इंस्टॉल कर सकते हैं। इसे लगाने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। एंट्री ट्रॉपिक 300 वेबस्टो सनरूफ की कीमत 22,000 रुपये है। वहीं, इसका लेवल चार्ज 8 हजार रुपये तक है। यानी सनरूफ लगाने में 30,000 रुपये तक का खर्च आता है इस तरह आप केवल 30 हजार टका में लाखों रुपये का सनरूफ लगा सकते हैं।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button