मार्केट में जल्द दिखेगी TVS Zeppelin R क्रूज़र बाइक, दमदार लुक और फीचर्स के साथ देगी सबको टक्कर

TVS भारत में अपनी दमदार बाइक्स के लिए जानी जाती है। कंपनी ने 2018 Auto Expo में Zeppelin R क्रूजर बाइक्स के कॉन्सेप्ट मॉडल्स को शोकेस किया था। अब खबर सामने आई है कि कंपनी ने दावा किया है कि इस बाइक को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

हालांकि इसके कॉन्सेप्ट मॉडल में हाई-टेक माइल्ड हाइब्रिड इंजन पेश किया गया था, लेकिन TVS Apache सीरीज का इंजन इसके प्रोडक्शन वर्जन में उपलब्ध होगा। इससे इस अपकमिंग बाइक की कीमत मुकाबले के मुकाबले काफी कम रहेगी।

TVS के Zeppelin R ने दिया अपना नाम:
TVS ने भारतीय बाजार के लिए Zeppelin R की ब्रांडिंग की है। इससे साफ है कि कंपनी इस बाइक को लॉन्च करने को लेकर काफी इच्छुक है। लेकिन अफसोस इस बाइक को अभी तक टेस्टिंग के दौरान नहीं देखा गया है.

फिलहाल इसके लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है. दिखने में नई Zeppelin R सिंगल पीस सीट वाली मजबूत बाइक है जो लो डिजाइन की है। सभी क्रूजर मोटरसाइकिलों के विपरीत, Zeppelin R को एक फ्लैट हैंडलबार और स्पोर्टी राइडिंग पोस्चर दिया गया है, इसलिए यह एक क्रूजर भी खेलेगा।

 इसे भी पढ़े-पत्नी संग रोमांटिक हुए Aashram के ‘बाबा निराला’, बॉबी देओल का अंदाज देख फैंस बोले, ‘जपनाम’

TVS Zeppeline R का दमदार इंजन:
इस बाइक का कॉन्सेप्ट वायर स्पोक व्हील दिया गया है, जो डिस्क ब्रेक के साथ आता है। इसमें एडवांस डुअल चैनल ABS ब्रेकिंग सिस्टम भी है, हालांकि प्रोडक्शन मॉडल में कुछ बदलाव देखे जा सकते हैं। यह अनुमान लगाया गया है कि नई मोटरसाइकिल के साथ 220cc का लाइट हाइब्रिड इंजन उपलब्ध हो सकता है।

साथ ही अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी बाइक में 312 सीसी का इंजन विकल्प दे सकती है, जो अपाचे आरआर 310 से लिया जाएगा। इस इंजन के साथ जेपेलिन का मुकाबला होंडा, रॉयल एनफील्ड और जावा से होगा।

 इसे भी पढ़े-सड़क पर गरजने वाली रॉयल एनफील्ड की सस्ती बाइक इस दिन होगी लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button